IND vs WI, 5th T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा. आखिरी और निर्णायक टी20 मैच आज रात 8:00 बजे से USA में फ्लोरिडा के लॉडरहिल में शुरू होगा. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज फिलहाल 2-2 की बराबरी पर है. भारत और वेस्टइंडीज में से आज जो भी टीम इस मैच को जीतेगी सीरीज पर उसी का कब्जा होगा. आखिरी और निर्णायक टी20 मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव हो सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी और निर्णायक टी20 मैच में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरता है.    


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओपनिंग बल्लेबाज 


वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी और निर्णायक टी20 मैच में यशस्वी जायसवाल और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ओपनिंग करने उतरेंगे. शुभमन गिल को इस मैच में आराम दिया जा सकता है. यशस्वी जायसवाल ने शनिवार को चौथे टी20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 84 रनों की पारी खेलकर भारत को अपने दम पर जीत दिलाई. यशस्वी जायसवाल को 'मैन ऑफ द मैच'  चुना गया.


मिडिल ऑर्डर 


वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी और निर्णायक टी20 मैच में नंबर 3 पर उप-कप्तान सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करने उतरेंगे. वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी और निर्णायक टी20 मैच में प्लेइंग इलेवन में तिलक वर्मा को बतौर नंबर 4 बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा. नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मौका मिलेगा.


ऑलराउंडर्स


वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी और निर्णायक टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या बतौर ऑलराउंडर नंबर 6 पर बैटिंग करेंगे. नंबर 7 बैटिंग पोजीशन पर अक्षर पटेल को मौका दिया जाएगा. अक्षर पटेल स्पिन बॉलिंग के साथ बैटिंग में टीम इंडिया को मजबूती देंगे.


स्पिन बॉलिंग डिपार्टमेंट


स्पिन बॉलिंग डिपार्टमेंट में रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव को शामिल किया जाएगा. लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव चौथे टी20 मैच में वेस्टइंडीज के लिए सबसे बड़े काल साबित होंगे. युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है. 


तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट 


वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी और निर्णायक टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या तेज गेंदबाजों में अर्शदीप सिंह और आवेश खान को मौका देंगे. मुकेश कुमार को आराम दिया जा सकता है.  


आखिरी और निर्णायक टी20 मैच के लिए भारत की संभावित Playing XI


यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और आवेश खान.