नई दिल्ली: आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में मजबूत दिख रही टीम इंडिया के गेंदबाजों ने श्रीलंका के बल्लेबाजों के नाक में दम कर दिया. श्रीलंका ने भारत को जीत के लिए 114 रन का लक्ष्य दिया. लंका सेना ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 113 रन बनाए. श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन श्रीलंका की शुरूआत काफी खराब रही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्रीलंका का पहला विकेट महज 12 रन पर गिर गया. भारत की दीप्ति शर्मा ने सलामी बल्लेबाज उमेशा थिमाशिनी को राजेश्वरी गायकवाड के हाथों 2 रन के निजी स्कोर पर आउट करा दिया. इसके बाद हर्षिता माधवी बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में आई, लेकिन वो भी महज 12 रन ही बना पाई और राजेश्वरी गायकवाड का शिकार बनीं. श्रीलंका का तीसरा विकेट 48 रन के स्कोर पर गिरा जब कप्तान चमारी अट्टापट्टू को राधा यादव ने 33 रन के स्कोर पर पवेलियन वापस भेज दिया.


श्रीलंका की तरफ से कविशा दिलहारी ने 16 गेंदों में 25 रन और शशिकला सिरिवर्धने ने 13 रन बनाए. श्रीलंका की सिर्फ 4 बल्लेबाज ही दहाई अंक का आंकड़ा छू पाईं. भारत की तरफ से राधा यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए. राजेश्वरी गायकवाड ने 2 विकेट हासिल किए. दीप्ति शर्मा, पूणम यादव और शिखा पांडेय को 1-1 विकेट मिला. भारत अगर ये मैच जीत जाता है तो अपने ग्रुप में इसकी टॉप पोजीशन बरकरार रहेगी.