India vs Australia: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में अपनी गलती को सुधारते हुए टीम के सबसे फ्लॉप खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया. ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ था और ये तय माना जा रहा था कि दूसरे टी20 मैच में इस खिलाड़ी को कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन से जरूर बाहर कर देंगे और ऐसा ही हुआ. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहित ने इस फ्लॉप खिलाड़ी को दिखाया बाहर का रास्ता


टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे टी20 मैच में आउट ऑफ फॉर्म गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया, जो भारतीय टीम के लिए बेहद जरूरी भी था. रोहित शर्मा ने भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव दोनों को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया. इन दोनों की जगह कप्तान रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है. दूसरा टी20 मैच बारिश के कारण 8-8 ओवर का कर दिया गया.


रोहित शर्मा ने सुधार ली अपनी गलती!


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए थे. भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 52 रन लुटा दिए थे. भुवनेश्वर कुमार को इस दौरान एक विकेट भी नहीं मिला. पहले टी20 मैच में भुवनेश्वर कुमार की खूब धुनाई हो रही थी. ऐसी लचर गेंदबाजी के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भुवनेश्वर कुमार को बाहर का रास्ता दिखा दिया. भुवनेश्वर कुमार की घटिया गेंदबाजी का खामियाजा टीम इंडिया हाल ही में एशिया कप में भी भुगत चुकी है. भुवनेश्वर कुमार की खराब गेंदबाजी के कारण ही भारत इस साल एशिया कप के फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहा था. 


टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं बनती


भुवनेश्वर कुमार की टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं बनती. बता दें कि आईसीसी के नियमों के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप से एक हफ्ते पहले तक सभी देश अपनी 15 सदस्यीय टीमों में बदलाव कर सकते हैं और स्टैंडबाय खिलाड़ियों में से किसी भी क्रिकेटर को अपनी मेन 15 में चुन सकते हैं. ऐसे में टीम इंडिया के सेलेक्टर्स को अगर ये लगता है कि भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन खराब है, तो वह टी20 वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में दीपक चाहर को शामिल कर सकते हैं और भुवनेश्वर कुमार को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं.