IND vs AUS, 1st T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से शुरू होने वाली चार मैचों की हाईप्रोफाइल टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की फिटनेस को लेकर अचानक सबसे बड़ा अपडेट सामने आया है. लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा की फिटनेस रिपोर्ट बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी द्वारा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को एक फरवरी तक उपलब्ध करा दी जाएगी. क्रिकबज में एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई रवींद्र जडेजा की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज की तैयारी को लेकर कोई फैसला तब करेगा जब उनके फिटनेस स्तर को लेकर उसके पास रिपोर्ट उपलब्ध होगी. रवींद्र जडेजा घुटने की चोट की वजह से अगस्त 2022 से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. एशिया कप 2022 में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच के बाद रवींद्र जडेजा चोट के कारण क्रिकेट के मैदान से दूर हो गए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो जाएंगे रवींद्र जडेजा?


रवींद्र जडेजा घुटने की चोट के बाद वापसी की तैयारी में हैं, जिसकी पिछले साल सितंबर में सर्जरी हुई थी, जिसके कारण वह क्रिकेट एक्शन से बाहर थे. रवींद्र जडेजा इस समय चेन्नई में रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के खिलाफ सौराष्ट्र टीम की कप्तानी कर रहे हैं. वह मैच की समाप्ति के बाद एनसीए में वापस रिपोर्ट करेंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि चयनकर्ता और टीम प्रबंधन उसके बाद उनकी उपलब्धता को लेकर फैसला करेंगे. भारत का सीरीज पूर्व कैम्प दो फरवरी से नागपुर में शुरू हो रहा है. पहला मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाना है, जिसके बाद नयी दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में मैच होंगे. 


अचानक सामने आया ये बड़ा अपडेट


इस बीच रिपोर्ट में कहा गया है कि ओपनर ऋतुराज गायकवाड कलाई में दर्द के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को रांची में होगा. रवींद्र जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है और उन्हें अपनी मैच फिटनेस साबित करनी होगी. जडेजा को ये दिखाना होगा कि वह एक टेस्ट पारी में 30-35 ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं. रवींद्र जडेजा भारत की पिचों पर दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनरों में से एक हैं, जो विरोधी टीम के बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ा कर रख देते हैं.


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया


रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.


भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के मुकाबले:


पहला टेस्ट मैच, 9-13 फरवरी, सुबह 9.30 बजे, नागपुर   


दूसरा टेस्ट मैच, 17-21 फरवरी, सुबह 9.30 बजे, दिल्ली


तीसरा टेस्ट मैच, 1-5 मार्च, सुबह 9.30 बजे, धर्मशाला


चौथा टेस्ट मैच, 9-13 मार्च, सुबह 9.30 बजे, अहमदाबाद


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं