IND vs BAN, 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट में बारिश का कहर जारी है और शनिवार को दूसरे दिन के पहले सत्र का खेल पूरी तरह धुल गया. बांग्लादेश कल के 3 विकेट खोकर 107 रन से अपनी पारी आगे शुरू नहीं कर पाया है. दूसरे टेस्ट में पहले तीनों दिन बारिश होने की भविष्यवाणी की गई है. शुक्रवार को पहले दिन का खेल भी बारिश से प्रभावित रहा था. पहले दिन सिर्फ 35 ओवर ही फेंके गए थे जिसमें बांग्लादेश ने तीन विकेट खोकर 107 रन बनाए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कानपुर टेस्ट में बारिश बनी विलेन


गुरुवार रात हुई बारिश के कारण मैदान गीला होने से पहले दिन सुबह के सत्र का खेल कुछ देरी के साथ शुरू हुआ. हालांकि, पहले सत्र में बारिश तो नहीं हुई, लेकिन बांग्लादेश की टीम ने इस सत्र में दो विकेट गंवाए. दूसरा सत्र भी थोड़ी देरी से शुरू हुआ, इस बीच ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो को आउट कर तीसरा विकेट निकाला, लेकिन इसके बाद तेज बारिश शुरू हो गई और पूरे मैदान को कवर से ढक दिया गया.


दूसरा दिन भी बर्बाद होने के करीब


मैच अधिकारियों ने बारिश न रूकने के संभावना को देखते हुए पहले दिन का खेल समाप्त करने का फैसला किया. मैच के दूसरे दिन शनिवार को खेल आधा घंटा पहले शुरू करने का फैसला किया गया. सुबह भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पिछले मैच में दो विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज आकाश दीप ने भारत को पहली सफलता 9वें ओवर में दिलाई, जब उन्होंने जाकिर हसन को यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच करा दिया.


जाकिर हसन खाता भी नहीं खोल पाए


जाकिर हसन ने 24 गेंदों का सामना किया लेकिन खाता नहीं खोल पाए. आकाश दीप ने शादमान इस्लाम को एलबीडब्ल्यू कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई. शादमान ने 36 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 24 रन बनाए. दो विकेट 29 रन पर गिर जाने के बाद मोमिनुल हक और कप्तान शांतो ने तीसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की और लंच तक टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया.


अश्विन ने नजमुल शांतो को आउट किया


लंच के बाद अश्विन ने नजमुल शांतो को एलबीडब्ल्यू कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई. शांतो ने 57 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 31 रन बनाए. बारिश के कारण जब पहले दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब मोमिनुल हक 81 गेंदों में 7 चौके के सहारे 40 रन और मुश्फिकुर रहीम 13 गेंदों में 6 रन बनाकर क्रीज पर थे. भारत की तरफ से आकाश दीप ने 34 रन पर 2 विकेट और अश्विन ने 22 रन पर 1 विकेट लिया है.