IND vs CAN Match abandoned : T20 वर्ल्ड कप का 33वां मुकाबला पहले बारिश और इसके बाद गीला मैदान होने के चलते नहीं हो सका. फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड, लॉडरहिल में यह मुकाबला भारत और कनाडा के बीच होना था, लेकिन बिना टॉस हुए ही इसे रद्द करना पड़ा. कनाडा पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है, जबकि भारतीय टीम ने अगले राउंड यानी सुपर-8 में जगह बनाई. रोहित शर्मा की अगुवाई में खेल रही भारतीय टीम अब सुपर-8 में पहले मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया ने किया ग्रुप टॉप


ग्रुप-ए में मौजूद भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टेबल टॉप की. शुरुआती तीन मुकाबलों में जीत के साथ भारत ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई किया. वहीं, आखिरी मैच रद्द होने के साथ उसके 7 अंक हो गए और अंकतालिका में पहला स्थान हासिल किया. दूसरे नंबर पर मेजबान अमेरिका की टीम रही, जो 5 अंकों के साथ सुपर-8 में जगह बनाने में सफल रही. कनाडा (3 अंक), पाकिस्तान (2 अंक) और आयरलैंड (1 अंक) 33 मुकाबलों के बाद क्रमशः तीसरे, चौथे और 5वें पायदान पर हैं. ये तीनों टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं.


अफगानिस्तान से इस दिन पहला सुपर-8 मैच


भारत का पहला सुपर-8 मैच अफगानिस्तान से होना है. यह मुकाबला 20 जून को वेस्टइंडीज के केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में होगा. भारतीय समयानुसार यह मैच रात 8 बजे से ही शुरू होगा. इसके बाद दूसरे सुपर-8 मैच में भारत का सामना किस टीम से होगा यह अभी तय नहीं हुआ है. यह मैच 22 जून को है. तीसरे मैच में भारत ऑस्ट्रलिया से भिड़ेगा, ये मुकाबला डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया में है.


क्या इस बार खत्म होगा ICC ट्रॉफी का इंतजार?


भारतीय टीम आखिरी बार 2013 में ICC चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. इसके बाद से अब तक टीम कोई भी ICC खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है. बीते साल अपने ही घर में भारत ने वनडे वर्ल्ड कप में फाइनल तक का सफर तय कर लिया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने खिताबी जंग में मात दे दी. ऐसे में मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप को जीतने भारत 11 साल का ICC ट्रॉफी जीतने का सपना पूरा करना चाहेगी.