IND vs NEP Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का पांचवां मैच पल्लेकल में भारत और नेपाल के बीच खेला जाएगा. ये ग्रुप-ए का आखिरी मैच होगा. सुपर-4 में जगह बनाने के लिए ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम रहने वाला है. नेपाल को अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था, वहीं टीम इंडिया का मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था. लेकिन इस अहम मैच से पहले मौसम को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत-नेपाल मैच पर भी बारिश का संकट


भारत और नेपाल के बीच 4 सितंबर को दोपहर 3 बजे से मैच खेला जाना है. इसके लिए दोपहर 2.30 बजे टॉस होगा. मौसम विभाग के मुताबिक भारत-नेपाल के मैच में भी बारिश की पूरी आशंका है और ये भी इस वजह से धुल सकता है. कैंडी में सोमवार को भी 60 फीसदी बारिश की आशंका जताई है. सोमवार को पल्लेकल में दिन की शुरुआत हल्की बारिश से हो सकती है. ऐसे में मैच शुरू होने में भी देरी हो सकती है. शाम के समय बारिश की संभावना ज्यादा है.


मैच रद्द हुआ तो क्या टीम इंडिया को जाएगी बाहर?


भारत और पाकिस्तान का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया. इस तरह दोनों टीमों को 1-1 प्वॉइंट्स मिले. अगर भारत और नेपाल के बीच मुकाबला बारिश की वजह से रद्द होता है तो दोनों टीमों को 1-1 प्वॉइंट्स मिलेंगे. जिसके बाद भारत के 2 प्वॉइंट्स हो जाएंगे. जबकि नेपाल 1 प्वॉइंट्स के साथ प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर रहेगा. अगर ऐसा होता है तो भारतीय टीम मैच रद्द होने की स्थिति में भी सुपर-4 राउंड के लिए क्वॉलिफाई कर जाएगी.


दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI


भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद सिराज.


नेपाल: कुशल भुर्टेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), रोहित पौडेल (कप्तान), आरिफ शेख, कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलसन झा, सोमपाल कामी, करण केसी, संदीप लामिछाने, ललित राजबंशी.