India vs New Zealand, 1st T20: रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान भारत का एक खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा मुजरिम साबित हुआ है. अब कप्तान हार्दिक पांड्या इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर करके ही दम लेंगे. रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में एक खिलाड़ी अकेले ही टीम इंडिया का सबसे बड़ा गुनहगार साबित हुआ है. इस खिलाड़ी की वजह से भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में बहुत बड़ा नुकसान हुआ है. अब टीम इंडिया से इस खिलाड़ी का बोरिया-बिस्तर भी बंध जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अकेले ही टीम इंडिया का सबसे बड़ा मुजरिम बना ये खिलाड़ी


रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह अकेले ही टीम इंडिया के सबसे बड़े गुनहगार साबित हुए हैं. तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में बेहद घटिया गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 1 विकेट की कीमत पर 51 रन पानी की तरह बहा दिए, जिससे न्यूजीलैंड ने भारत के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में अपने स्पेल के दौरान 1 नो-बॉल और 2 वाइड गेंदें भी डालीं. 


अगले मैच में बाहर करेंगे कप्तान पांड्या!


न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में कीवी टीम की पारी के आखिरी ओवर में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 27 रन लुटा दिए. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरेल मिचेल ने अर्शदीप सिंह के इस ओवर में 6NB, 6, 6, 4, 0, 2, 2 रन कूट दिए, जिससे न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. कीवी टीम की पारी के आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरेल मिचेल ने अर्शदीप सिंह की घटिया गेंदबाजी का फायदा उठाते हुए 27 रन लूट लिए. अर्शदीप सिंह के इसी ओवर में ही मैच का पूरा मोमेंटम न्यूजीलैंड के फेवर में चला गया. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के इस घटिया प्रदर्शन के बाद अब कप्तान हार्दिक पांड्या इस खिलाड़ी का टीम इंडिया से हमेशा-हमेशा के लिए पत्ता काट देंगे. 


अब टीम इंडिया में जगह मिलना नामुमकिन 


भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच 29 जनवरी को लखनऊ में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ लखनऊ में होने वाले दूसरे टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या अर्शदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर देंगे. कप्तान हार्दिक पांड्या दूसरे टी20 मैच में अर्शदीप सिंह को बाहर कर तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को मौका देंगे. अर्शदीप सिंह ने इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 2 ओवर में 37 रन लुटा दिए थे और इस दौरान उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. अर्शदीप सिंह ने इस टी20 मैच में कुल 5 नो बॉल गेंदें डाल दीं थीं. मैच हारने के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अर्शदीप सिंह को लताड़ते हुए कहा, 'नो बॉल एक अपराध है. अतीत में भी उन्होंने नो-बॉल फेंकी थी.'