IND vs NZ 2nd Test Rain Prediction: न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज की शुरुआत मेजबान भारत के लिए बेहद खराब रही. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत को 8 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा. टीम इंडिया इस मैच की पहली पारी में 46 रन पर सिमट गई थी, जो उसका घर में खेलते हुए सबसे छोटा स्कोर है. हालांकि, टीम इसको भुलाकर पुणे टेस्ट मैच में जीत के साथ सीरीज में वापसी करना चाहेगी. मुकाबला 24 से 28 अक्टूबर के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच के पहले दिन मौसम कैसा रहने वाला है. इसको लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेंगलुरु की तरह रहेगा मौसम?


बता दें कि बेंगलुरु टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश के चलते धुल गया था. आलम यह था कि पहले दिन टॉस तक नहीं हुआ और खेल रद्द करना पड़ा. हालांकि, पुणे टेस्ट के पहला दिन ऐसा नहीं होने वाला. फैंस को पहले दिन पूरा खेल देखने को मिलने वाला है. हालांकि, दिन की शुरुआत बादल छाए रहने के साथ हो सकती है. तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और धूप भी रहेगी. पूरे दिन बादल छाए रहने की उम्मीद है. मैच में बारिश की वजह से कोई रुकावट आने की संभावना नहीं है. मैच में पांचों ही दिन बारिश की कोई आशंका वेदर रिपोर्ट के मुताबिक नहीं है.


कैसी रहेगी पिच?


पुणे की पिच स्पिन के अनुकूल होने की उम्मीद है. अगर अच्छी धूप खिली रहेगी तो मिट्टी जल्दी सूख जाएगी. नतीजतन, दिन का खेल बढ़ने के साथ पिच धीमी और स्पिन हो सकती है. पहले टेस्ट मैच में भारत को न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के सामने कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा था. दूसरे मैच में तेज गेंदबाजों को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है.


पुणे में भारत का रिकॉर्ड


भारतीय टीम ने पुणे में अब तक दो टेस्ट मैच खेले हैं. एक में जीत और एक में हार मिली है. ऑस्ट्रेलिया से 2017 में भारत को हार मिली थी. वहीं, 2019 में भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर इस मैदान पर अपनी पहली जीत हासिल की. 2019 के बाद से इस मैदान पर कोई टेस्ट मैच नहीं हुआ है. इस मैदान पर विराट कोहली ने अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारी खेली थी. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में 254 रनों की नाबाद पारी खेली थी.