दुबई: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टी20 मैच में एक धाकड़ खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला, जिसके बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. इस खिलाड़ी को शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिलने से हर कोई हैरान है. रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में माहिर युवा बल्लेबाज ईशान किशन को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में मौका नहीं दिया. रोहित शर्मा से पहले विराट कोहली ने भी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं देकर बड़ी चूक कर दी थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बदकिस्मत रहा है ये खिलाड़ी 


ईशान किशन को शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कभी ज्यादा मौके नहीं दिए गए. ईशान किशन ने भारत के लिए अभी तक 2 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच ही खेले हैं. ईशान किशन बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं और अगर उनके टैलेंट पर भरोसा कर उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौका दिया जाए, तो वह टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. लेकिन, कई बार ईशान किशन जिस तरह से टीम इंडिया के अंदर-बाहर होते रहते हैं, उसे देखकर डर लगता है कि कहीं 23 साल की उम्र में ही इस खिलाड़ी का करियर न खत्म हो जाए. 


इस नंबर पर बैटिंग कर सकते हैं ईशान किशन


न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले 2 टी20 मैचों में ईशान किशन को नंबर तीन पर बैटिंग करने के लिए मौका दिया जा सकता है. ईशान किशन बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं और मैदान के हर कोने पर ताबड़तोड़ चौके-छक्के बरसाने में माहिर हैं. ईशान किशन फॉर्म में चल रहे हैं. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एक वार्मअप मैच में इशान किशन ने ऐसा गर्दा उड़ाया कि इंग्लैंड टीम के पास इसका कोई जवाब नहीं था. इशान ने 46 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे.   


क्रिस गेल से भी तूफानी बैटिंग में माहिर 


ईशान किशन बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं और वह टी20 क्रिकेट में धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल से भी ज्यादा विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं. इस साल मुंबई IPL प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई, लेकिन आखिरी लीग मैच में ईशान किशन ने कमाल कर दिया. आखिरी लीग मैच में जब मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से था. ये एक करो या मरो मैच था जिसे मुंबई इंडियंस को करीब 170 रनों से जीतना जरूरी था. मुंबई प्लेऑफ में तो नहीं पहुंच पाई लेकिन इस मैच में ईशान किशन के बल्ले ने खूब कहर मचाया. ईशान ने इस मैच में सिर्फ 32 गेंदों में 84 रन ठोक दिए.  


भारत ने न्यूजीलैंड को हराया


बता दें कि इस मैच में मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट लिया था. भारत ने पहले टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 165 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में भारत ने 2 गेंद बाकी रहते हुए 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा रहे जिन्होंने क्रमश: 62 और 48 रन की पारियां खेलीं. सूर्यकुमार ने 40 गेंद की अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़े जबकि रोहित ने 36 गेंदों का सामना करके 5 चौके और 2 छक्के लगाए, लेकिन फिफ्टी लगाने से महज 2 रनों से चूक गए.


न्यूजीलैंड ऐसे हो गया पस्त 


केएल राहुल 15 रन बनाकर आउट हो गए जबकि टी20 वर्ल्ड कप से बाहर रहने के बाद टीम में वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर सहज नहीं दिखे और पांच रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिए. पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे वेंकटेश अय्यर ने आते ही डेरिल मिशेल को चौका लगाया, लेकिन अगली गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने के प्रयास में रविंद्र रचिन को कैच दे बैठे. इसके बाद हालांकि ऋषभ पंत ने विजयी रन बनाकर भारत को जीत दिलाई. इससे पहले मार्टिन गुप्टिल और मार्क चैपमैन के अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने छह विकेट पर 164 रन बनाए.