India vs Pakistan in ODI World Cup 2023: भारत में खेले जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप में आज सबसे धमाकेदार मैच होने जा रहा है, जब 2 चिर-प्रतिद्वंदी टीमें जीत के लिए मैदान में उतरेंगी. भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला यह महामुकाबला आज सुबह अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में दोनों टीमें अब तक 2-2 मैच जीत चुकी हैं, ऐसे में दोनों में से कोई भी इस प्रतिष्ठित मैच को गंवाना नहीं चाहेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुरक्षा एजेंसिया टेंशन में


इस हाई प्रोफाइल मैच (India vs Pakistan in ODI World Cup 2023) में दर्शकों के उत्साह और रोमांच को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां भी टेंशन में हैं. अहमदाबाद के स्टेडियम की क्षमता करीब 1 लाख दर्शकों की है. ऐसे में दर्शकों की सिक्योरिटी को देखते हुए बड़े स्तर पर इंतजाम किए गए हैं. इसके लिए गुजरात पुलिस के करीब 6 हजार जवान स्टेडियम के आसपास सुरक्षा ड्यूटी में लगाए गए हैं. इसके साथ ही गुजरात में विभिन्न ईकाई के पुलिस प्रमुखों को ‘अलर्ट मोड’ पर रहने, असामाजिक तत्वों और संवेदनशील इलाकों पर पैनी नजर रखने के लिये कहा गया है.


गुजरात पुलिस पूरी तरह तैयार


गुजरात के डीजीपी विकास सहाय ने कहा, ‘गुजरात पुलिस पूरी तरह से तैयार है और यह सुनिश्चित करेगी कि क्रिकेट मैच (India vs Pakistan in ODI World Cup 2023) बिना किसी बाधा के हो जाए. हमने अहमदाबाद अपराध शाखा, आतंकवाद निरोधक दस्ता और विशेष कार्यसमूह को भी तैनात किया है. मैच चूंकि रात में 10.30 बजे के आसपास खत्म होगा, तो गुजरात पुलिस की सभी ईकाइयों को दिनभर अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिये गए हैं.'


स्टेडियम में NSG की तैनाती


डीजीपी ने बताया कि मैच (India vs Pakistan in ODI World Cup 2023) के दौरान किसी भी तरह के आतंकी हमले से निपटने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की टीम को भी बुलाया गया है. इसके जवान स्नाइपर्स राइफलों के साथ स्टेडियम की ऊंची जगहों पर तैनात रहेंगे और कोई भी हरकत होते ही तुरंत एक्शन में आए जाएंगे. किसी भी तरह की प्राकृतिक या मानवीय आपदा से निपटने के लिए एडीआरएफ भी स्टेडियम में तैनात रहेगा. इसके साथ ही मेडिकल टीमों और यातायात के इंतजाम भी पूरे किए  हैं.