IND vs PAK: भारत ने पाकिस्तान को एशिया कप 2022 के महामुकाबले में 5 विकेट से मात देकर अपना बदला पूरा कर लिया है. 10 महीने पहले पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के मैच में भारत को 10 विकेट से हराया था, जिसके बाद टीम इंडिया पाकिस्तान से बदला लेने के लिए बेताब थी. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 147 रनों पर ढेर हो गई थी, जिसके बाद टीम इंडिया को जीत के लिए 148 रनों का टारगेट मिला. जवाब में टीम इंडिया ने 19.4 ओवर में 148 रन बनाते हुए मैच जीत लिया और पाकिस्तान से अपना बदला भी पूरा कर लिया. पांड्या (नाबाद 33) और जडेजा (35) ने केवल 29 गेंदों में 52 रन की साझेदारी की. जडेजा अंतिम ओवर में आउट हो गए, लेकिन रोमांचक मैच में पांड्या ने छक्का लगाकर मैच में भारत की जीत तय कर दी.       


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

147 रनों पर ढेर हो गई थी पाकिस्तान की टीम


भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के बहुचर्चित मुकाबले में रविवार को पाकिस्तान को 147 रन पर आउट कर दिया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जिसे भुवनेश्वर और हार्दिक की अगुवाई में गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया. भुवनेश्वर ने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिए जिसमें पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (10) का बेशकीमती विकेट शामिल था. वहीं हार्दिक ने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए और पाकिस्तानी मध्यक्रम की कमर तोड़ दी. युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 33 रन देकर दो विकेट लिए. भारत-पाकिस्तान मैच में खेलने का अर्शदीप का यह पहला अनुभव था. भारत के लिए सभी दस विकेट तेज गेंदबाजों ने चटकाए.


भुवनेश्वर कुमार​ का धमाल


टीम इंडिया की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए, वहीं हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट और आवेश खान ने 1 विकेट झटका. भुवनेश्वर ने दूसरे ओवर में बाबर को बाउंसर डालकर चौका दिया और पुल शॉट खेलने के प्रयास में वह शॉर्ट फाइन लेग पर अर्शदीप को कैच दे बैठे. इसके बाद आवेश ने फखर जमां को विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों लपकवाया जिन्हें अनुभव के आधार पर इस बड़े मुकाबले में ऋषभ पंत की जगह उतारा गया था. हार्दिक ने दोनों बल्लेबाजों को आउट करके पाकिस्तान को बड़े स्कोर की ओर बढने से रोक दिया. इसके बाद उन्होंने एक और शॉर्ट गेंद पर खुशदिल शाह का भी विकेट लिया. पाकिस्तान के लिए 11वें नंबर के बल्लेबाज शाहनवाज दहानी ने आखिरी दो ओवरों में भुवनेश्वर और अर्शदीप के खिलाफ दो छक्के जड़कर टीम को 150 के पास पहुंचाया.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर