Team India for Sri Lanka Series: भारतीय टीम अगले साल की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से करेगी. अभी तक सीरीज के लिए हालांकि टीम का चयन नहीं किया गया है. बड़ा सवाल है कि जब सेलेक्शन कमिटी ही नहीं है तो आखिर टीम इंडिया का चयन कौन करेगा. इस बीच बीसीसीआई के एक बडे़ अधिकारी ने इस पर खुलासा कर दिया है. बता दें कि सीरीज की शुरुआत 3 जनवरी 2023 से होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगले सप्ताह तक होगा चयन


भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 और इतने ही वनडे मैच खेलेगी. सीरीज का पहला टी20 मैच 3 जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा. इन दोनों सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन कौन करेगा? क्या यह चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली 'बर्खास्त' समिति होगी या नई चयन समिति नियुक्त की जाएगी? भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के पास अभी इस सवाल का स्पष्ट जवाब नहीं है लेकिन इतना तय है कि टीम का चयन अगले सप्ताह तक किया जाना है.


BCCI अधिकारी ने दिया अपडेट


बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, 'हमें अगले सप्ताह तक नई चयन समिति नियुक्त करनी चाहिए. प्रक्रिया जल्दी ही पूरी कर ली जाएगी. यदि नहीं, तो हमारे पास पहले से ही चयन समिति है और उन्हें टीम चुनने के लिए कहा जाएगा.' माना जा रहा है कि इस सीरीज में हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया की कमान सौंपी जाएगी.


3 से 15 जनवरी तक सीरीज


भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच मुंबई में 3 जनवरी को खेला जाना है. इसके बाद 5 जनवरी को पुणे में दूसरा और 7 जनवरी को राजकोट में तीसरा टी20 मैच खेला जाएगा. वनडे सीरीज की शुरुआत गुवाहाटी में 10 जनवरी से होगी. फिर कोलकाता में 12 जनवरी को दूसरा जबकि 15 जनवरी को सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच त्रिवेंद्रम में आयोजित किया जाएगा.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं