IND vs ZIM: भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ रही है. इस सीरीज में टीम इंडिया 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है और इस वक्त भारतीय टीम की नजरें क्लीन स्वीप पर टिक हुई हैं. टीम इंडिया के लिए हालांकि आखिरी मुकाबला औपचारिकता की तरह होगा तो बेंच पर बैठे कुछ खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. इन खिलाड़ियों में एक नाम युवा तेज गेंदबाज आवेश खान का भी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आखिरी मुकाबले में खेलेगा ये खिलाड़ी


टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज आवेश खान को जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में मौका दिया जा सकता है. आवेश को इस सीरीज के पहले दो मैचों में मौका नहीं मिला था. आवेश इस वक्त बेहद खराब फॉर्म में हैं और ये खिलाड़ी लगातार अपने मौकों को बर्बाद कर रहा है. लेकिन एशिया कप से पहले इस खिलाड़ी को एक आखिरी मौका दिया जा सकता है. बता दें कि एशिया कप की टीम में इस खिलाड़ी का नाम है और इस बड़े टूर्नामेंट से पहले उनका लय में आना बहुत जरूरी है. 


वेस्टइंडीज के खिलाफ खराब रहा था प्रदर्शन


वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई सीरीज में आवेश का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. लेकिन अगर उन्हें मौका मिला तो उन्हें हर हाल में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाना ही होगा. आवेश खान ने टीम इंडिया के लिए अभी एक मैच खेला है जिसमें उन्होंने 9.0 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं और एक भी विकेट हासिल नहीं किया है. वहीं आवेश खान को अभी तक 13 टी20 मैच खेलने का मौका मिला है, जिसमें उन्होंने 8.68 की इकॉनमी से रन देते हुए 11 विकेट ही हासिल किए हैं. हालांकि आवेश खान को एशिया कप 2022 के लिए भी टीम इंडिया जगह दी गई है.


वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:


केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), ऋुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.