Indian batters getting out at 99 in Test Cricket: ऐसा कहा जाता है कि क्रिकेट में कभी भी कुछ भी हो सकता है. इस खेल के इतिहास में कई ऐसे मैच हुए हैं जिसमें किसी खिलाड़ी ने अच्छा खेला लेकिन एक बॉल ने उसके पूरे मेहनत पर पानी फेर दिया.अपने इस आर्टिकल में हम आपको बता रहे हैं टेस्ट क्रिकेट के उन खिलाड़ियों के बारे में जो मात्र एक रन से शतक से चूक गए यानि कि वो बल्लेबाज जो 99 रन पर आउट हो गए. अभी कुछ दिन पहले ही इस लिस्ट में भारतीय बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत का भी नाम शामिल हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


ऋषभ पंत 


इस लिस्ट में पहला नाम ऋषभ पंत का है. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलें गए न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 99 रन पर आउट हो गए.


 


महेन्द्र सिंह धोनी 


इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर महेन्द्र सिंह धोनी हैं. धोनी 2012 में हुए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 99 रन पर आउट हो गए थे. ये टेस्ट मैच नागपुर में खेला गया था.


 


अजीत वाडेकर


इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर अजीत वाडेकर का नाम है. 1967 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मेलबर्न टेस्ट मैच में वाडेकर 99 रन पर आउट हो गए थे.


 


मुरली विजय


भारत के सलामी बल्लेबाज रहे मुरली विजय भी इस लिस्ट में शामिल हैं. मुरली विजय 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए एडिलेड टेस्ट में 99 रन पर आउट हो गए थे.


 


नवजोत सिंह सिद्धू


इस लिस्ट में क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू भी शामिल हैं. ये 1994 में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए बेंगलुरू टेस्ट में 99 रन पर आउट हो गए थे.


 


वीरेन्द्र सहवाग 


2010 में श्रीलंका के खिलाफ खेलें गए टेस्ट मैच में वीरेन्द्र सहवाग भी 99 रन पर आउट हो गए थे. 


 


सौरव गांगुली 


इस लिस्ट में सौरव गांगुली भी शामिल है. सौरव एक बार नहीं दो-दो बार 99 रन पर आउट हो चुके हैं. पहली बार ये 1997 में श्रीलंका के खिलाफ और दूसरी बार 2002 में नाटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ.