India vs Bangladesh 2nd Test Match: टीम इंडिया ने भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच 3 विकेट से जीतकर सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया. टीम इंडिया की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर ने कमाल का खेल दिखाया. मैच जीतने के बाद कप्तान केएल राहुल ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कई प्लेयर्स की जमकर तारीफ की है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

KL Rahul ने दिया ये बयान 


भारतीय कप्तान केएल राहुल ने मैच जीतन के बाद कहा, 'मुश्किल परिस्थितियों में हम प्लेयर्स पर भरोसा करते हैं. हमने काफी क्रिकेट खेली है. हम यह जानते थे कि मैच जिताने के लिए कोई ना कोई हाथ जरूर आगे बढ़ाएगा. मैं झूठ नहीं बोलूंगा, लेकिन ड्रेंसिग रूम में काफी तनाव था. यह बल्लेबाजी के लिए कठिन पिच थी. उन्होंने हमें दोनों ही पारियों में दबाव में रखा. नई गेंद से स्कोर करना मुश्किल था, लेकिन जब गेंद पुरानी पड़ गई, तो चेस करना बेहतर हो गया. टारगेट का पीछा करते हुए हमने कुछ विकेट जरूर गंवाए, लेकिन हम जीत गए.' 


इन प्लेयर्स की तारीफ की    


केएल राहुल ने आगे बोलते हुए कहा, 'पिछले कुछ समय में भारतीय गेंदबाजी आक्रामण ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट ने इस टेस्ट मैच में अच्छा टैम्परामेंट दिखाया. रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर ने शानदार पारियां खेली. दोनों ही शानदार तरीके से भारत को जीत की तरफ ले गए. हम जानते थे कि इस पिच पर रन बनाने में मुश्किलें आएंगीं, लेकिन उन्होंने कर दिखाया.' 


इन 2 प्लेयर्स ने खेली आतिशी पारियां 


बांग्लादेश ने भारत को जीतने के लिए 145 रनों का टारगेट दिया, जिसे भारत ने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया. एक समय टीम इंडिया 7 विकेट गंवाकर मुश्किल परिस्थितियों में फंसी हुई थी. तब श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने आठवें विकेट के लिए 71 रन की अटूट साझेदारी करके भारत को जीत दिलाई. 


अश्विन 42 और अय्यर 29 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों के प्रयास से भारत ने दो मैच की सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी स्थिति मजबूत की. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं