Yuzvendra Chahal News : भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में भी जगह मिली, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में बेंच पर ही बैठे रह गए. अब उन्होंने एक बड़ा कदम उठाया है. दरअसल, युजवेंद्र चहल अपने अंतिम एक दिवसीय कप मैच और शेष 5 काउंटी चैम्पियनशिप मुकाबलों के लिए नॉर्थम्पटनशायर में शामिल होंगे. चहल रेड बॉल के बाकी अभियान के लिए उपलब्ध होने से पूर्व कैंटरबरी की यात्रा से पहले टीम के साथ जुड़ेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस क्लब से खेलेंगे चहल


चहल के क्लब ने बुधवार को कहा, '2023 सीजन में केंट में समय बिताने के बाद यूनाइटेड किंगडम के घरेलू क्रिकेट सर्किट में यह चहल का दूसरा सीजन होगा, जहां उन्होंने क्लब के अंतिम 3 काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन वन मैचों में से दो में 9 विकेट लिए थे.' नॉर्थम्पटनशायर के हेड कोच जॉन सैडलर ने कहा, 'युजवेंद्र एक और हाई-प्रोफाइल विदेशी खिलाड़ी हैं, जो अपने साथ ढेर सारा अनुभव और कुछ अविश्वसनीय कौशल लेकर आते हैं. उनका रिकॉर्ड खुद बोलता है और उनकी विकेट लेने की क्षमता हमारे आक्रमण को ताकत देगी.'


चहल का करियर


चहल के करियर जो बात करें तो 35 प्रथम श्रेणी मैचों में उन्होंने 34.51 के औसत से 96 विकेट लिए हैं और तीन बार चार विकेट और दो बार पांच विकेट लिए हैं. चहल, जिन्होंने अभी तक भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, उन्होंने 72 वनडे मैचों में 121 विकेट और 80 टी20 में 96 विकेट लिए हैं. वह भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. पिछली बार वह भारतीय टीम की जर्सी में अगस्त 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए टी20 मैच में नजर आए थे.


IPL में चलता है सिक्का


34 साल के चहल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में 200 से अधिक विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए, जब उन्होंने इस साल की शुरुआत में जयपुर में राजस्थान रॉयल्स-मुंबई इंडियंस के बीच मोहम्मद नबी को आउट किया था.
मौजूदा सीजन में काउंटी चैंपियनशिप का हिस्सा बनने वाले अन्य भारतीयों में नॉर्थम्पटनशायर के लिए करुण नायर (पहले हाफ) और पृथ्वी शॉ, ससेक्स के लिए चेतेश्वर पुजारा (पहले हाफ) और जयदेव उनादकट (दूसरे हाफ), सरे के लिए बी साई सुदर्शन (एक मैच) लीसेस्टरशायर के लिए अजिंक्य रहाणे और लंकाशायर के लिए वेंकटेश अय्यर शामिल हैं.