Ranji Trophy Quarter Final, Shahbaz Ahmed Performance: भारत का एक क्रिकेटर अपने करियर में अभी तक केवल तीन इंटरनेशनल मैच खेल पाया है. इसके बाद सेलेक्टर्स ने जैसे उससे मुंह मोड़ लिया. अब उसी क्रिकेटर ने मैदान पर बल्ले से कोहराम मचा दिया. रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में इस खिलाड़ी ने अकेले दम पर अपनी टीम को मजबूती दी. इतना ही नहीं, इसी ऑलराउंडर की पारी की बदौलत टीम ने लगातार तीसरी बार रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में पहुंचने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शाहबाज अहमद ने बल्ले से दिखाया कमाल


जिस ऑलराउंडर का जिक्र हो रहा है, वह बंगाल के लिए खेलने वाले शाहबाज अहमद हैं. बंगाल टीम गुरुवार को झारखंड के खिलाफ मुकाबले में तीसरे दिन शाहबाज अहमद के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रणजी ट्रॉफी में लगातार तीसरे सेमीफाइनल में पहुंचने की ओर बढ़ रही है. ईडन गार्डन्स मैदान पर छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने 120 गेंदों का सामना किया और 9 चौके, 2 छक्के से सजी 81 रन की पारी खेली. वह टॉप स्कोरर रहे जिससे बंगाल ने पहली पारी में 328 रन का स्कोर बनाया. शाहबाज ने केवल बाउंड्री के ही दम पर 11 गेंदों पर 48 रन (9 चौके और 2 छक्के) बना डाले.


गेंदबाजी में भी किया शानदार प्रदर्शन


बायें हाथ के स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर शाहबाज अहमद ने गेंद से भी प्रभावित किया. उन्होंने दूसरी पारी में अनुकूल रॉय (40 रन) और झारखंड के कप्तान विराट सिंह (29 रन) के विकेट झटके. झारखंड के लिए आर्यमन सेन ने 132 गेंद में 64 रन की जुझारू अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन दिन के अंतिम ओवरों में ईशान पोरेल ने बाउंसर पर उन्हें आउट किया. झारखंड के केवल तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके.


झारखंड टीम ने गंवाए 7 विकेट


बंगाल ने पहली पारी के आधार पर 155 रन की बढ़त हासिल की. तीसरे दिन स्टंप्स तक झारखंड की टीम ने दूसरी पारी में 162 रन तक सात विकेट गंवा दिए थे और वह महज सात रन से आगे थी. तीसरे दिन कुल 11 विकेट गिरे. मैच में दो दिन का खेल बाकी है और झारखंड के निचले क्रम के बल्लेबाज हार को कुछ देर तक टालने की कोशिश करेंगे.  अगर इंदौर में मध्य प्रदेश की टीम आंध्र को हरा देती है तो पिछली बार की तरह सेमीफाइनल में फिर बंगाल और मध्य प्रदेश एक दूसरे के आमने सामने हो सकते हैं. बंगाल इससे पहले पांच में से तीन सीजन के सेमीफाइनल में पहुंचा है. टीम 2019-20 के फाइनल में पहुंची जिसमें उसे सौराष्ट्र से हार मिली.


शाहबाज ने खेले केवल 3 वनडे


28 साल के शाहबाज अहमद ने अभी तक अपने करियर में केवल 3 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले गए वनडे मैच से इंटरनेशनल डेब्यू किया था. फिर वह बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में आखिरी बार टीम इंडिया की जर्सी में नजर आए. उनके नाम 3 वनडे में तीन ही विकेट हैं. (PTI से इनपुट)


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं