नई दिल्ली: किसी ने सच ही कहा है कि प्यार की ना तो कोई उम्र होती है और ना ही समाज की बेड़ियां प्रेमियों को अलग कर सकती हैं. जहां दो दिल एक हुए तो फिर उन्हें कुछ दिखाई नहीं देता. क्रिकेटर वेंकेटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) की प्रेम कहानी भी कुछ ऐसी ही है. वेंकेटेश और जयंती की लव स्टोरी काफी फिल्मी है. दरअसल दोनों की पहली मुलाकात टीम इंडिया (Team India) के पूर्व खिलाड़ी अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने साल 1994 में करवाई थी. दरअसल, उन दिनों कुंबले बेंगलुरु में टाइटन ब्रांड का प्रमोशन कर रहे थे और जयंती इसकी पीआरओ थीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- कौन कहता है इश्क सिर्फ एक बार होता है, इस क्रिकेटर को 10 बार हुई है मोहब्बत


दोनों की पहली मुलाकात के बाद ही वेंकटेश और जयंती में अच्छी दोस्ती हो गई. हालांकि दोनों का नेचर और नजरिया एक दूसरे से बिल्कुल जुदा था, जहां वेंकटेश स्वभाव से शांत और शर्मीले थे तो वहीं जयंती लोगों से मिलने-जुलने में और बात करने में माहिर थीं. बावजूद इसके दोनों में काफी अच्छी जमने लगी. फिर धीरे-धीरे दोनों की मुलाकातें बढ़ने लगीं और ना तो वेंकटेश और ना ही जंयती को पता चला की दोनों कब एक-दूसरे को दिल दे बैठे, लेकिन दोनों ही जानते थे कि प्यार हो गया है, मगर इजहार-ए मोहब्बत से घबराते थे. 


वेंकटेश प्रसाद ने इस बात का खुलासा अपने इंटरव्यू के दौरान किया था जिसमें उन्होंने बताया था कि जयंती ने ही उन्हें पहले प्रपोज किया था, क्योंकि अगर प्रपोज करने का काम उनके जिम्मे होता तो वो शायद कभी अपने दिल की बात जयंती को नहीं बता पाते. इतना ही नहीं प्रसाद ने ये भी बताया कि, जब दोनों के बीच प्यार की शुरुआत हुई, तभी से उन्हें जयंती को प्रपोज करने में डर लगता था, इस बात को लेकर वो हमेशा झिझकते रहते थे. प्यार का इजहार करने की हिम्मत जयंती ने दिखाई. जयंती ने ही वेंकटेश को प्रपोज किया. 



कुछ वक्त तक एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया. मगर यहां शूरू हुई परिवार और समाज की दखलअंदाजी, क्योंकि जयंती एक तलाकशुदा थीं. जब दोनों के अफेयर की खबरें मीडिया में फैलीं तो प्रसाद के परिवार वालों को काफी गुस्सा आया. तलाकशुदा होने के अलावा जयंती वेंकटेश से उम्र में 9 साल बड़ी भी थीं, लेकिन वेंकटेश का प्यार था सच्चा जिसकी वजह से वो अपने परिवारवालों को समझाने में कामयाब हो गए और दोनों ने 22 अप्रैल 1996 को शादी कर ली. आज शादी के इतने सालों बाद भी वेंकटेश और जयंती एक खुशहाल जिंदगी गुजार रहे हैं. दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम पृथ्वी है.