Michael Vaughan warns England team: टीम इंडिया फिलहाल साउथ अफ्रीका दौरे पर है. 26 दिसंबर से दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैच सीरीज की शुरुआत होगी. इसके बाद टीम का अगला बड़ा लक्ष्य इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज होगा. इंग्लैंड टीम जनवरी 2024 में भारतीय दौरे पर आएगी, जहां दोनों टीमों के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अगले सीजन के लिहाज से दोनों टीम के लिए बेहद जरूरी रहेगी. इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टीम की बैजबॉल रणनीति पर बड़ा बयान दिया है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व कप्तान ने दी चेतावनी 


इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले इंग्लैंड को चेतावनी देते हुए कहा कि भारत के खतरनाक स्पिन आक्रमण के सामने 'बैजबॉल' शैली पूरी तरह से नाकाम साबित हो सकती है. बता दें कि इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के उपनाम 'बैज' के आधार पर टीम के आक्रामक तेवरों को 'बैजबॉल' नाम दिया गया है. पिछले डेढ साल में क्रिकेट जगत में इसके चर्चे है और इंग्लैंड ने पिछले 18 में से 13 टेस्ट जीते हैं. 


नाथन लियोन ने किया था परेशान  


वॉन ने फॉक्सस्पोर्टस डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, 'दुनिया में सबसे ज्यादा कठिन भारत में खेलना है. एशेज में नाथन लियोन ने भी आपको परेशान किया था और आस्ट्रेलिया ने 2-0 से बढत बना ली थी.' उन्होंने आगे कहा, 'लॉडर्स में पहली पारी में कुछ ओवरों में ही नाथन ने वह कमाल किया था. वह अकेला स्पिनर था और एजबस्टन में उसने पांच विकेट लिए थे.' 


नेस्तनाबूद कर देंगे स्पिनर्स


इंग्लैंड की टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप सीजन के तहत भारत में पांच टेस्ट खेलेगी और पहला टेस्ट 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होगा. वॉन ने कहा, 'भारत की स्पिन लेती विकेट पर अश्विन, जडेजा और अक्षर पटेल मिलकर बैजबॉल को नेस्तनाबूद कर देंगे. भारत में जीतना बहुत कठिन होगा. इंग्लैंड में एक अकेले स्पिनर नाथन लियोन ने हालत खराब कर दी थी तो भारत के पास तीन बेहतरीन स्पिनर हैं.' इंग्लैंड की टीम हैदराबाद के बाद विशाखापत्तनम, राजकोट, रांची और धर्मशाला में टेस्ट खेलेगी.


(एजेंसी इनपुट के साथ)