Indian Team in Spain: भारतीय टीम को इसी साल एशियन गेम्स (Asian Games-2023) में खेलना है. इस बड़े आयोजन से पहले टीम इंडिया तैयारियों के मद्देनजर 4 देशों के टूर्नामेंट के लिए स्पेन रवाना हो गई है. एशियन गेम्स चीन के हांगझोउ शहर में आयोजित किए जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्पेन रवाना हुई भारतीय टीम


भारतीय पुरुष हॉकी टीम चार देशों के टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए स्पेन रवाना हो गई है. कप्तान हरमनप्रीत सिंह की अगुआई में भारतीय पुरुष हॉकी टीम चार देशों के टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए बुधवार को स्पेन रवाना हो गई. स्पेन हॉकी महासंघ की स्थापना के 100 साल पूरे होने पर टेरासा में 25 से 30 जुलाई तक चार देशों का टूर्नामेंट खेला जाएगा.


4 देश लेंगे हिस्सा


इस प्रतियोगिता में मेजबान स्पेन और भारत के अलावा इंग्लैंड और नीदरलैंड की टीमें भी हिस्सा लेंगी. भारतीय टीम 25 जुलाई को स्पेन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. इसके बाद 26 जुलाई को नीदरलैंड के खिलाफ उसका दूसरा मैच खेला जाएगा. भारत राउंड रॉबिन चरण के अपने अंतिम मैच में 28 जुलाई को इंग्लैंड से भिड़ेगा.


30 जुलाई को फाइनल


इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 30 जुलाई को खेला जाएगा. एशियन चैंपियंस ट्रॉफी और उसके बाद एशियन गेम्स की तैयारियों को देखते हुए भारत के लिए यह टूर्नामेंट काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. भारतीय टीम की कप्तानी हरमनप्रीत सिंह संभाल रहे हैं. हॉकी इंडिया ने सोशल मीडिया पर टीम रवानगी की तस्वीर भी पोस्ट की है. एशियन चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट चेन्नई में खेला जाएगा.