India vs England Women 2nd T20 : भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में हार झेलनी पड़ी. मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार रात खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच (IND W vs ENG W 2nd T20) में भारतीय टीम को इंग्लैंड की महिलाओं ने 4 विकेट से मात दी. भारतीय टीम इस मैच में 80 रन पर ऑलआउट हो गई, जिसके बाद इंग्लैंड ने 11.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. हालांकि उसके 6 विकेट गिर गए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

80 रन पर सिमटी भारतीय टीम


भारतीय महिला टीम शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 16.2 ओवर में 80 रन पर सिमट गई. भारत के लिए जेमिमा रोड्रिगेज 30 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहीं. उनके अलावा केवल स्मृति मंधाना (10 रन) ही दोहरे अंक तक पहुंच सकीं. इंग्लैंड के लिए चार्ली डीन, लॉरेन बेल, सोफी एक्लेस्टोन और सारा ग्लेन ने 2-2 विकेट झटके जबकि नैट साइवर ब्रंट और फ्रेया केम्प को 1-1 विकेट मिला.


12 रन के अंतर पर गंवा दिए 4 विकेट


81 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड महिला टीम को पहला झटका 18 के स्कोर पर लगा, जब सोफिया डंकली (9) को रेणुका सिंह ने पारी के तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर शिकार बनाया. इसी ओवर की अंतिम गेंद पर डेनियल वॉट (0) को रेणुका ने बोल्ड कर दिया. फिर एलिस कैपसी (25) ने नैट साइवर-ब्रंट (16) के साथ तीसरे विकेट के लिए 42 रन जोड़े. इस साझेदारी को पूजा वस्त्राकर ने तोड़ा. उन्होंने साइवर ब्रंट को पारी के 8वें ओवर की 5वीं गेंद पर बोल्ड किया. ये विकेट 61 के स्कोर पर गिरा. फिर देखते ही देखते टीम के 6 विकेट 73 के स्कोर तक गिर गए यानी 12 रन के अंतर पर मेहमानों के 4 विकेट गिरे.


दीप्ति ने लगातार गेंदों पर लिए विकेट


पारी के 11वें ओवर में दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने लगातार गेंदों पर विकेट लिए. उन्होंने दूसरी गेंद पर एमी जोंस (5) को पूजा वस्त्राकर के हाथों कैच कराया. फिर अगली गेंद पर फ्रेया केंप (0) lbw आउट हो गईं. अगले ओवर में श्रेयांका पाटिल की गेंद पर सोफी एक्लेस्टोन ने चौका लगाकर जीत दिलाई. इसी के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में अब 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. मेहमान टीम ने पहला टी20 38 रनों से जीता था. सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच रविवार 10 दिसंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा.