नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन की तारीखों का इंतजार दुनिया के हर एक क्रिकेट फैन को है. कल यानी की बुधवार को एक खबर आई थी कि बीसीसीआई 7-8 फरवरी को ऑक्शन आयोजित करेगा. लेकिन ठीक एक दिन बाद इन तारीखों में बदलाव हो गया है. अब बीसीसीआई के ही एक सोर्स ने आईपीएल मेगा ऑक्शन की नई तारीखों के बारे में बताया है. 


अब इस तारीख को होगा ऑक्शन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल हाल ही में एक नई खबर सामने आई है कि आईपीएल मेगा ऑक्शन 7-8 फरवरी को नहीं बल्कि 11, 12 और 13 फरवरी को होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खुद बीसीसीआई के किसी सोर्स ने ये बात क्लियर की है. बता दें कि ये निर्णय नई फ्रेचाइजी अहमदाबाद और लखनऊ से कंफर्म कर के ही लिया गया है. एक ही दिन में ये दूसरा मौका है जब आईपीएल की तारीखों में बदलाव आया है. 


पहले हुआ था ये ऐलान


कल पीटीआई की ओर से ये खबर सामने आई थी कि बीसीसीआई इंडियन प्रीमियर लीग के मेगा ऑक्शन का आयोजन 7 और 8 फरवरी को बेंगलुरू में करने वाला है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी थी. यह आईपीएल की आखिरी मेगा नीलामी हो सकती है क्योंकि अधिकांश मूल आईपीएल टीमें अब इसे बंद करना चाहती हैं. 


अब सजेगा खिलाड़ियों का बाजार


कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वैरिएंट के मामले बढने की दशा में विदेश यात्रा को लेकर प्रतिबंध हो सकते हैं जिससे भारत में इसे कराना आसान होगा. इस साल आईपीएल में 10 टीमें होंगी चूंकि लखनऊ और अहमदाबाद की नई टीमें जुड़ गई हैं. दोनों टीमें के पास ड्राफ्ट में से चुने गए तीन खिलाड़ियों का ऐलान करने के लिये क्रिसमस तक का समय है. बीसीसीआई उन्हें अतिरिक्त समय दे सकता है क्योंकि सीवीसी को अभी मंजूरी नहीं मिली है.


अधिकांश टीमों का मानना है कि हर तीन साल में नीलामी होने पर टीम संयोजन बिगड़ जाता है. दिल्ली कैपिटल्स के सह मालिक पार्थ जिंदल ने तो कहा था कि टीम बनाने में इतनी मेहनत करने के बाद खिलाड़ियों को फारिग करना काफी कठिन होता है.