नई दिल्ली: आईपीएल सीजन 15 के लिए सभी टीम तैयारियों में लग चुकी हैं. सीजन 15 की शुरुआत 26 मार्च से होने जा रही है. इस बार के टूर्नामेंट का आयोजन मुंबई और पुणे में किया जा रहा है. सभी टीमों ने प्रैक्टिस सेशन भी शुरू कर दिए हैं. इस सीजन में बाकी सीजन के मुकाबले ज्यादा मैच खेले जाएंगे, ऐसे में कोई भी टीम इस बार खिताब जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. इसी बीच आईपीएल इतिहास की पहली चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आई हैं. टीम का एक अहम खिलाड़ी आईपीएल की तैयारियों के लिए जयपुर पहुंच गया हैं.


दिग्गज खिलाड़ी की जयपुर में एंट्री


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

IPL मेगा ऑक्शन के दौरान राजस्थान रॉयल्स ने खुब खर्चा किया और टीम में एक से बड़कर एक खिलाड़ी लिए. इस लिस्ट में भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी शामिल हैं, जिन्हें रॉयल्स ने 6.5 करोड़ रुपए में खरीदा हैं. चहल हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 में भारत की हिस्सा थे. चहल श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मुकाबला खेलने के बाद IPL की तैयारियों में जुट गए हैं. इस सिलसिले में गुरुवार को युजवेंद्र जयपुर पहुंच गए हैं. यहां चहल 3 से 4 दिन का क्वारैंटाइन पीरियड खत्म कर राजस्थान रॉयल्स के प्रैक्टिस सेशन में शामिल होंगे. इससे पहले चहल ने फ्लाइट में बैठकर सोशल मीडिया के जरिए जयपुर आने की जानकारी साझा की थी.



आईपीएल में कैसा रहा है सफर


चहल ने आईपीएल में जब कदम रखा था तब चहल मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे. साल 2014 में आरसीबी ने उन्हें खरीदा जिसके बाद चहल पिछले सीजन तक आरसीबी का ही हिस्सा रहे. साल 2018 में हुए मेगा ऑक्शन से पहले भी आरसीबी ने उन्हें रिटेन नहीं किया था. हालांकि नीलामी में चहल पर आरटीएम का इस्तेमाल किया था. पिछले सीजन में चहल आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाज थे. राजस्थान रॉयल्स चहल की तीसरी आईपीएल टीम होगी.


सीजन 15 में रॉयल्स की टीम


राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 की नीलामी में 24 खिलाड़ियों को खरीदा हैं, जिसमें 16 भारतीय खिलाड़ी हैं और 8 विदेशी खिलाड़ी हैं. रॉयल्स की टीम ने संजू सैमसन, जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, करुण नायर, रासी वैन डार दुसां, शिमरॉन हेटमायर और देवदत्त पडिक्कल, डैरेल मिचेल, अरुणय सिंह, रियान पराग, शुभम गढ़वाल, रविचंद्रन अश्विन, जेम्स नीशम,  कुलदीप सेन, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, नाथन कूल्टर नाइल, ओबेड मैकॉय, प्रसिद्ध कृष्णा, केसी करियप्पा, तेजस बरोका, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को अपनी टीम के साथ जोड़ा हैं.