MI vs RR IPL 2024: आईपीएल के 14वें मैच में मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा. उसे राजस्थान रॉयल्स ने वानखेड़े स्टेडियम में 6 विकेट से हरा दिया. मुंबई की सीजन में लगातार तीसरी हार है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन बद से बदतर होता जा रहा है. एक समय था जब हार्दिक ने गुजरात टाइटंस के लिए बतौर कप्तान शुरुआती तीन मैचों में जीते थे. 2022 में उन्होंने हैट्रिक जीत के साथ शुरुआत की थी, लेकिन मुंबई के लिए वह ऐसा नहीं कर पाए. यहां उनकी कप्तानी की शुरुआत लगातार तीन हार के साथ हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान का सीजन में कमाल


राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. उनके गेंदबाजों ने इस निर्णय को सही साबित किया और मुंबई की टीम को 20 ओवर में 125/9 के स्कोर पर रोक दिया. उसके बाद राजस्थान के बल्लेबाजों ने 15.3 ओवर में 4 विकेट पर 127 रन बनाकर मैच को जीत लिया.  राजस्थान इस सीजन में विपक्षी के मैदान पर जीतने वाली दूसरी टीम बन गई है. उससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को उसके होमग्राउंड पर हराया था.


ये भी पढ़ें: MI vs RR: वानखेड़े में डर गए रोहित शर्मा! फैन ने तोड़ा सुरक्षा घेरा...हिटमैन और ईशान ने जीता दिल


मुंबई का शर्मनाक रिकॉर्ड


मुंबई की टीम ने राजस्थान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए वानखेड़े स्टेडियम में सबसे कम स्कोर बनाया है. उसने इससे पहले 2011 में पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 133 रन बनाए थे. अब मुंबई की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 रन ही बना सकी. यह इस सीजन में किसी टीम का सबसे लोएस्ट स्कोर भी है.


ये भी पढ़ें: कौन हैं श्रेयस अय्यर की रूमर्ड गर्लफ्रेंड? देखें PHOTOS


चहल ने की बुमराह की विकेट


युजवेंद्र चहल ने इस मैच में तीन विकेट लिए. उन्होंने तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या और गेराल्ड कोएत्जे को आउट किया. चहल ने 20वीं बार आईपीएल के किसी मैच में 3 या उससे अधिक विकेट लिए हैं. इस मामले में उन्होंने जसप्रीत बुमराह की बराबरी कर ली. बुमराह ने भी 20 बार आईपीएल के मैच में 3 या उससे अधिक विकेट चटकाए हैं. लसिथ मलिंगा ने 19 और अमित मिश्रा ने 17 बार ऐसा किया है.