IPL 2025 Auction: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अभी तक आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले टीमों के लिए रिटेंशन पॉलिसी का ऐलान नहीं कर पाया है. इस वजह से फ्रेंचाइजियों को अपनी अंतिम टीम बनाने में काफी परेशानी हो रही है. खबरों के अनुसार बीसीसीआई 6 से ज्यादा खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति नहीं देगा, जिसमें राइट टू मैच का इस्तेमाल भी शामिल है. ऐसे में 10 टीमों के लिए ये काफी मुश्किल फैसला है कि किन खिलाड़ियों को रिटेन करना है और किन्हें रिलीज करना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

RCB को करने हैं अहम फैसले


रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम पिछले सीजन प्लेऑफ तक पहुंची थी, लेकिन अब उनके सामने भी कुछ अहम फैसले लेने हैं. सबसे बड़ा फैसला शायद ये है कि उनके कप्तान फाफ डुप्लेसी को रिटेन करना है या नहीं. डुप्लेसिस की उम्र 40 साल हो चुकी है. उनकी फिटनेस शानदार है, लेकिन बल्लेबाजी में निरंतरता की कमी है. ऐसे में देखना है आरसीबी क्या फैसला लेती है. उससे पहले हम आपको यहां बता रहे हैं कि फ्रेंचाइजी किन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है.


इन 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है RCB


विराट कोहली: टीम की पहली पसंद बिल्कुल तय है. भले ही विराट कोहली ने इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन वो अभी भी अपनी फ्रेंचाइजी के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं. आईपीएल 2024 सीजन में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. उन्होंने 741 रन बनाए थे. RCB उन्हें छोड़ने के बारे में सोचेगा भी नहीं.


ये भी पढ़ें: Indian Team Captain: रोहित शर्मा के बाद ये खिलाड़ी कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे, 1 साल में 5 टीमों का बना कैप्टन


मोहम्मद सिराज: RCB के लिए सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज. कोहली के साथ वो भी टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. भले ही पिछले सीजन उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा, फिर भी फ्रेंचाइजी उन पर भरोसा जता सकती है.


यश दयाल: गुजरात टाइटंस से RCB में आने के बाद यश दयाल ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने कई आलोचकों को गलत साबित किया है और RCB के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनकर उभरे हैं. 2024 सीजन के बाद से दयाल ने नेशनल टीम के सिलेक्टर्स को भी प्रभावित किया है. वो अगली पीढ़ी के अहम खिलाड़ी बनकर उभर सकते हैं और जल्द ही भारतीय टीम में डेब्यू भी कर सकते हैं.


ये भी पढ़ें: ​1, 2 या 3 नहीं...कानपुर में अश्विन के निशाने पर 6 रिकॉर्ड, शेन वॉर्न-नाथन लियोन और जहीर खान को छोड़ देंगे पीछे


रजत पाटीदार: RCB के लिए पिछले कुछ सालों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले मध्यक्रम बल्लेबाज. टीम में उनकी जगह लगभग पक्की है. स्क्वाड में उनकी जगह के लिए कोई खास प्रतिस्पर्धा भी नहीं है.


विल जैक्स: ग्लेन मैक्सवेल के खराब प्रदर्शन के बाद विल जैक्स और कैमरन ग्रीन के साथ विदेशी खिलाड़ी के दो स्लॉट भरने की उम्मीद है. हालांकि, अगर RCB दयाल को रिटेन करना चाहता है तो ग्रीन और जैक्स दोनों को रिटेन करना मुश्किल हो सकता है. ऐसे में फ्रेंचाइजी ग्रीन की जगह जैक्स को चुन सकती है.