नई दिल्ली: आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) का आयोजन आज से बेंगलुरु में हो रहा है.  दो दिन तक चलने वाले इस ऑक्शन में कई खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियां मोटी रकम लगाने को बेताब हैं. इस बार नीलामी में 10 टीमें, 590 खिलाड़ियों के लिए लगभग 561 करोड़ रुपये दांव पर हैं. शिखर धवन पर सबसे बड़ी बोली पंजाब किंग्स ने लगाई है. 


शिखर धवन की खुली लॉटरी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली कैपिटल्स ने सबसे पहले शिखर धवन के लिए बोली लगाई, जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने शुरुआत की. दिल्ली और राजस्थान के बीच शिखर धवन के लिए लंबी रेस चली. पंजाब किंग्स ने शिखर धवन को 8.25 करोड़ रुपये में खरीद लिया है. मयंक अग्रवाल को उनका ओपनिंग पार्टनर मिल गया है. धवन उनके साथ ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं. वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. 


 



शानदार फॉर्म में हैं शिखर धवन 


भारत के खतरनाक ओपनर्स में शुमार शिखर धवन बहुत ही शानदार फॉर्म में हैं. वह किसी भी मैदान पर रन बना सकते हैं. शिखर धवन जब अपनी लय में हों तो किसी भी टीम को धराशाही कर सकते हैं. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए ढेरों रन बनाए हैं. ऐसे में वह किसी भी टीम के हथियार से कम नहीं होंगे. ओपनिंग करते हुए उनके पास अपार अनुभव है, जो किसी भी टीम के फायदेमंद हो सकता है. ऐसे में उनको खरीदने के लिए पंजाब किंग्स ने पानी की तरह पैसा बहाया है. उन्होंने 192 मैच में 5728 रन बनाए हैं. उन्होंने हैदराबाद (SRH) टीम की कप्तानी भी की है. 


बन सकते हैं कप्तान 


पंजाब किंग्स ने शिखर धवन को बड़ी रकम देकर खरीदा है. ऐसे में वह कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. उन्होंने इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी की है. उनके पास अपार अनुभव है, जो पंजाब किंग्स के काम आ सकता है. पंजाब टीम ने एक बार भी अभी तक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. ऐसे में शिखर धवन के उनके खेमे में जाने से उनकी ट्रॉफी जीतने की उम्मीद बढ़ गईं है.