Indian Cricket Team : पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने बड़ा दावा करते हुए दो ऐसे खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जिनके बिना भारतीय क्रिकेट टीम घरेलू मैदान पर प्लेइंग इलेवन नहीं बना सकती. इन दोनों खिलाड़ियों ने बांग्लादेश खिलाफ चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 280 रनों के बड़े अंतर से भारत को जिताने में सबसे अहम भूमिका निभाई. अगर आप विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत या रोहित शर्मा का नाम सोच रहे हैं तो ऐसा नहीं है. आइए जानते हैं अकमल ने किन दो नामों का जिक्र किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'इन दो प्लेयर्स के बिना टीम इंडिया...'


कामरान अकमल ने रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जमकर करते हुए कहा ये दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके बिना भारत घरेलू टेस्ट मैच की प्लेइंग-11 नहीं बना सकता. बांग्लादेश के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत की जीत में इन्हीं दो खिलाड़ियों ने अहम रोल निभाया और सीरीज में टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई. मैच के पहले दिन जब भारत का स्कोर 144/6 था तो अश्विन और जडेजा ने 199 रनों की बड़ी साझेदारी की. अश्विन ने 113 रनों की पारी खेली और जडेजा ने 86 रन बनाए जिससे पहली पारी में भारत का स्कोर 375 रन तक पहुंचा. दोनों ने गेंद से भी कमाल का प्रदर्शन किया.


ये भी पढ़ें : KKR से होगी श्रेयस अय्यर की छुट्टी? कप्तानी की रेस में सूर्यकुमार सहित ये 3 खिलाड़ी


अकमल ने जमकर की तारीफ 


अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'अश्विन ने क्या शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने दूसरी पारी में छह विकेट लिए और शतक भी लगाया. उन्होंने मैच जीता और अपनी टीम को मुश्किलों से बाहर निकाला. यह जड्डू की मैच जिताऊ साझेदारी थी. इन दोनों खिलाड़ियों के बिना भारत घरेलू परिस्थितियों में खेलते हुए टेस्ट प्लेइंग इलेवन नहीं बना सकता. उनकी ऐसी प्रतिष्ठा है. वे बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं.'


ये भी पढ़ें : धोनी, गिलक्रिस्ट या ऋषभ पंत...34 टेस्ट मैच के बाद कौन आगे? आंकड़े देख चौंक जाएंगे आप


कानपुर में भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद


कानपुर में होने वाले बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे व आखिरी टेस्ट मैच में भी अश्विन-जडेजा की जोड़ी से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी. बता दें कि अश्विन और जडेजा क्रिकेट इतिहास में सातवीं सबसे सफल गेंदबाजी जोड़ी हैं, जिन्होंने 54 मैचों में 553 विकेट लिए हैं. कानपुर में जडेजा एक बड़ी उपलब्धि कर सकते हैं. वह टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट पूरे करने से सिर्फ एक विकेट दूर हैं. ऐसा करने वाले वह भारत के सिर्फ सातवें क्रिकेटर होंगे.