Vijay Hazare Trophy ODI, MP vs J&K: विजय हजारे ट्रॉफी वनडे टूर्नामेंट के मुकाबले में मध्यप्रदेश टीम शनिवार को ग्रुप-डी का अपना मुकाबला 2 विकेट से हार गई. उसे शुभम पुंडीर की कप्तानी वाली टीम जम्मू-कश्मीर ने मात दी. ये हार इसलिए भी एमपी को ज्यादा चुभने वाली रही क्योंकि उसने करीब 350 का स्कोर खड़ा किया था. खास बात रही कि जम्मू-कश्मीर के लिए किसी भी बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया, इसके बावजूद इतना बड़ा लक्ष्य 4 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे हासिल किया इतना बड़ा टारगेट


मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शनिवार को खेले गए मुकाबले में जम्मू-कश्मीर टीम के बल्लेबाजों ने कमाल कर दिखाया. आदित्य श्रीवास्तव की कप्तानी वाली टीम मध्यप्रदेश ने ग्रुप-डी के राउंड-1 में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 342 रन बनाए. इसके बाद जम्मू-कश्मीर ने 49.2 ओवर में 8 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. खास बात रही कि इतने बड़े लक्ष्य को हासिल करने के दौरान जम्मू-कश्मीर टीम के लिए किसी भी बल्लेबाज ने शतक नहीं जड़ा लेकिन तीन अर्धशतक बने.


इनके दम पर हुए सफल


जम्मू-कश्मीर टीम के लिए ओपनर विवरांत शर्मा ने सबसे ज्यादा 69 रन बनाए. उन्होंने 62 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्के जड़े. नजीर मलिक ने 68 रन का योगदान दिया जिन्होंने 73 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के लगाए. अब्दुल समद ने 62 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 66 रन बनाए. आबिद मुश्ताक ने तूफानी अंदाज में बल्ला चलाया. उन्होंने 19 गेंदों पर 3 चौके और 3 छक्के लगाए और 42 रन का योगदान दिया. साहिल लोतरा ने 11 गेंदों पर 23 रनों की अपनी नाबाद पारी में 4 चौके जड़े. एमपी के लिए आवेश खान ने 3 विकेट लिए लेकिन 86 रन लुटाए.


यश दुबे का शतक


एमपी टीम के लिए ओपनर यश दुबे ने शानदार शतक जड़ा. उन्होंने 121 गेंदों पर 13 चौकों की बदौलत 121 रन बनाए. उन्होंने अभिषेक भंडारी (74) के साथ 132 रन की ओपनिंग साझेदारी भी की. अभिषेक भंडारी ने 81 गेंदों पर 74 रनों की पारी के दौरान 9 चौके और 2 छक्के लगाए. रजत पाटीदार ने 45 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 62 रनों का योगदान दिया. जम्मू-कश्मीर के लिए आकिब नबी और शाहरुख डार ने 3-3 विकेट लिए.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर