Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के बाद आयरलैंड का दौरा करना है. इस दौरे के बाद एशिया कप 2023 भी खेला जाना है. टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से ही हार्दिक पांड्या भारतीय टी20 टीम की कमान संभाल रहे हैं. लेकिन आयरलैंड दौरे पर फैंस को एक नया कप्तान देखने को मिल सकता है. इस दौरे पर एक ऐसे खिलाड़ी को कप्तानी मिल सकती है जो पिछले कई समय से चोट के चलते टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया में वापसी करते ही कप्तान बनेगा ये खिलाड़ी!


आयरलैंड दौरे को लेकर एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आयरलैंड दौरे पर भारत युवा खिलाड़ियों से सजी टीम भेज सकता है. वहीं भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने एशिया कप की तैयारी के लिए बेंगलुरु में एक हफ्ते के कैंप का सुझाव दिया है, जो 24-25 अगस्त से शुरू हो सकता है. हार्दिक पांड्या का एशिया कप में खेलना तय है, ऐसे में वह आयरलैंड दौरे पर नहीं जाएंगे. दूसरी ओर घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आयरलैंड दौरे पर खेलते नजर आ सकते हैं. अब खबर सामने आ रही है कि वह इस सीरीज में कप्तानी की जिम्मेदारी भी संभालेंगे. बता दें कि बुमराह ने अभी तक टीम इंडिया के लिए सिर्फ एक टेस्ट मैच में कप्तानी की है.


हेड कोच राहुल द्रविड़ को दिया जाएगा आराम


आयरलैंड दौरे के लिए हेड कोच राहुल द्रविड़ और विक्रम राठौड़ (बैटिंग कोच), पारस म्हाम्ब्रे (गेंदबाजी कोच) को भी आराम दिया जा सकता. ऐसी स्थिति में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) चीफ वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के हेड कोच होंगे. टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच 18, 20 और 23 अगस्त को टी20 सीरीज के मैच खेले जाएंगे.


टीम इंडिया के बड़े मैच विनर्स में से एक


बुमराह (Jasprit Bumrah) को जुलाई 2022 में इंग्लैंड दौरे के बाद कमर के 'स्ट्रेस फ्रेक्चर' का सामना करना पड़ा था. इस चोट के चलते वह लगातार टीम से बाहर हो रहे हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 30 टेस्ट मैच, 72 वनडे और 60 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 128 विकेट, वनडे में 121 विकेट और टी20 में 70 विकेट अपने नाम किए हैं.