Javed Miandad on Afghanistan Cricketers : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने अफगानिस्तानी क्रिकेटरों को 'बच्चा' कहा है. यह प्रतिक्रिया उस मैच को लेकर आई है, जब पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच एशिया कप-2022 के सुपर-4 राउंड में दोनों टीमों के खिलाड़ी भिड़ गए थे. मैच के दौरान पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली ने अफगानिस्तान के फरीद अहमद के सामने बल्ला उठा दिया था. बाद में साथी खिलाड़ियों को बीच-बचाव करना पड़ा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फरीद के सामने आसिफ ने उठाया था बल्ला


शारजाह में बुधवार को खेले गए एशिया कप के मैच में पाकिस्तान के आसिफ अली गुस्से में नजर आए थे. उन्होंने अफगानिस्तान के पेसर फरीद अहमद के सामने अपना बल्ला उठा लिया था. ऐसा लगा कि अगर बीच-बचाव ना किया जाता तो शायद दोनों में मैदान पर ही लड़ाई हो जाती. आसिफ का विकेट लेने के बाद फरीद उनके करीब आकर जश्न मनाने लगे थे, तब ही यह घटना हुई.  इसके बाद माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया था. अंपायर और अन्य खिलाड़ियों ने बीच-बचाव किया.


मियांदाद ने जताई नाराजगी


पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज जावेद मियांदाद ने इस पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने एक यूट्यूब चैनल से कहा, ‘पाकिस्तान ने अच्छा खेल दिखाया, लेकिन मैं अफगानिस्तान से निराश हूं. सिर्फ इसलिए कि उनका व्यवहार आजकल बहुत खराब है. हम उन्हें दुनिया के सामने लेकर लाए, वे पाकिस्तान में प्रैक्टिस करते थे और अब उनकी भाषा देखिए. वे कितने साल के हैं? उन्होंने इतना क्रिकेट नहीं खेला है, क्या उनका दिमाग खराब हो गया है?’


'पाकिस्तान में सीखा खेल'


मियांदाद ने आगे कहा, ‘अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में आकर क्रिकेट सीखा. मैं इसका गवाह हूं क्योंकि मैंने कई खिलाड़ियों को कोचिंग दी. अब मैं यह देखकर हैरान था कि उन्होंने कैसा व्यवहार किया. आपका क्रिकेट कुछ भी नहीं है. अगर टीम खेलना नहीं चाहती, तो इससे इनकार किया जा सकता है. जुमां-जुमां 8 दिन के तो बच्चे हैं. आईसीसी को भी आचार संहिता के उल्लंघन को देखना चाहिए.' दोनों खिलाड़ियों पर सजा के तौर पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर