भारत की पूर्व तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी महिला कैरेबियाई प्रीमियर लीग से पहले ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (TKR) की मेंटर बन गई हैं. अपने दो दशक के कैरियर में झूलन ने 355 विकेट लिये. उन्होंने 2022 में क्रिकेट को अलविदा कहा. टीकेआर की कप्तान स्टार ऑलराउंडर डिएंड्रा डोटिन हैं, जिनकी कप्तानी में टीम ने 2021 में पहला सीजन जीता था. महिला कैरेबियाई प्रीमियर लीग 2024 सीजन 21 अगस्त से 29 अगस्त तक खेला जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

झूलन गोस्वामी को मिली जिम्मेदारी  


झूलन ने इस खास मौके पर कहा, 'इतनी शानदार टीम से जुड़ना गर्व की बात है. नाइट राइडर्स ने इतना शानदार प्रदर्शन किया है और टीकेआर महिला टीम से जुड़ना शानदार है. केकेआर मैनेजमेंट को इसके लिये धन्यवाद.' टीकेआर टीम में जेमिमा रौड्रिग्स, मेग लैनिंग, जेस जोनासेन और शिखा पांडे जैसे खिलाड़ी भी हैं. टीकेआर को चार लीग मैच 22 से 27 अगस्त तक खेलने हैं. फाइनल 29 अगस्त को तारोबा में खेला जायेगा.



दो दशक तक खेलीं झूलन


भारतीय महिला क्रिकेट की दिग्गज झूलन गोस्वामी ने दो दशक तक इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व किया. 2002 में उन्होंने डेब्यू किया और 2022 तक भारत के लिए योगदान देती रहीं. अपने इस लंबे सफर में उन्होंने भारत को कई मैच अकेले दम पर जिताए. झूलन के नाम टेस्ट फॉर्मेट में 44 विकेट दर्ज हैं. वहीं, 50 ओवर फॉर्मेट में वह 255 विकेट लेने में कामयाब रहीं. टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम 56 शिकार हैं. 


21 अगस्त से शुरुआत


कैरिबियाई प्रीमियर लीग 2024 का आयोजन अगले महीने यानी अगस्त में 21 तारीख से  होगा. टूर्नामेंट में तीन टीमें - टीकेआर, डिफेंडिंग चैंपियन बारबाडोस रॉयल्स और गुयाना अमेजन वॉरियर्स शामिल हैं. कुल सात मैच इस टूर्नामेंट में खेले जाएंगे, जो सभी तारोबा में ब्रायन लारा क्रिकेट अकेडमी में होंगे. कैरिबियाई प्रीमियर लीग का यह तीसरा सीजन है. 2022 में हुए पहले सीजन में त्रिनबागो नाइटराइडर्स की टीम चैंपियन बनी. 2023 में हुए दूसरे एडिशन में बारबाडोस रॉयल्स ने खिताब जीता.