Durand Cup Update: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुई दर्दनाक घटना के विरोध में देशभर में उबाल है.  इसका असर खेल के मैदान पर भी देखने को मिला. फुटबॉल में डूरंड कप का मैच रद्द होने के बाद अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने मैच को बहाल करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है. डॉक्टरों और अन्य चिकित्साकर्मियों ने इस घटना के विरोध में देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है, जिससे स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हुई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगातार विरोध प्रदर्शन जारी


9 अगस्त को हुई घटना के बाद से ही कोलकाता में लगातार विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. लगातार विरोध प्रदर्शन के चलते मोहन बागान और ईस्ट बंगाल के बीच होने वाला डूरंड कप मैच को रद्द कर दिया गया था. आयोजकों का मानना है कि इस समय शहर में सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखना मुश्किल है.


कानून व्यवस्था को लेकर उठे सवाल


राजनीति में भी इस घटना के बाद हर तरफ माहौल गर्म देखने को मिला. सरकार की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए विपक्ष ने तीखे वार किए. साथ ही विपक्षी दलों ने राज्य सरकार पर कानून और व्यवस्था बनाए रखने में नाकाम रहने का आरोप लगाया है. वहीं, राज्य सरकार ने इस घटना की निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है. 


डूरंड कप सबसे पुराना टूर्नामेंट


डूरंड कप एशिया का सबसे पुराना फुटबॉल टूर्नामेंट है. इस साल इस टूर्नामेंट को कोलकाता समेत कई अन्य शहरों में आयोजित किया जा रहा था. लेकिन कोलकाता में हुई घटना के कारण इस शहर में होने वाले सभी मैचों का आयोजन दूसरे शहरों में कराया गया.