India vs Australia 1st Test: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच पारी और 132 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने कमाल का खेल दिखाया. वहीं, पहले टेस्ट मैच में एक स्टार खिलाड़ी ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है. इस प्लेयर को टीम में जगह मिलने पर सवाल उठाए जा रहे हैं. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फ्लॉप साबित हुआ ये खिलाड़ी 


भारतीय टीम के स्टार ओपनर और उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वह सिर्फ 20 रन ही बना पाए. इससे पहले वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए. उनकी वजह से ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. गिल को मौका नहीं मिल पा रहा है. 


भारत के पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने केएल राहुल को टीम में टीम में जगह देने पर सवाल खड़े किए हैं. 8 साल से ज्यादा इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के बावजूद 46 टेस्ट के बाद 34 का टेस्ट औसत और इंटरनेशनल क्रिकेट में सामान्य है. 


इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा बदलाव कर सकते हैं. वह केएल राहुल की जगह शुभमन गिल (Shubman Gill) को मौका दे सकते हैं. गिल ने न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया है. उनकी क्लासिक बैटिंग के सभी दीवाने हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 


शुभमन गिल ने भारत के लिए 13 टेस्ट मैचों में 736 रन बनाए हैं. उनके पास ओपनिंग का अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है. वह रोहित शर्मा के नए ओपनिंग पार्टनर बन सकते हैं. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे