Team India: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त दुनियाभर की टीमों के खिलाफ अलग-अलग सीरीजों में भिड़ रही है. हाल ही में इंग्लैंड को मात देने के बाद अब टीम इंडिया शिखर धवन की कप्तानी में वेस्टइंडीज का सामना करने को तैयार है. लेकिन इस सीरीज के बाद भारतीय टीम सालों के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ भी सीरीज खेलने वाली है. इस सीरीज में टीम इंडिया को एक और नया कप्तान मिल सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिम्बाब्वे के खिलाफ भिड़ेगी भारतीय टीम 


भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगी जो 6 साल में उस देश का उसका पहला दौरा होगा. तीन वनडे मैच 18, 20 और 22 अगस्त को हरारे में खेले जाएंगे. के एल राहुल टीम की कप्तानी कर सकते हैं.


6 साल बाद होगा दौरा


यह सीरीज आईसीसी पुरुष विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है. 13 टीमों की स्पर्धा अगले साल भारत में होने 50 ओवरों के विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफिकेशन का मुख्य जरिया है. जिम्बाब्वे इस समय 13 टीमों में 12वें स्थान पर है. भारतीय टीम ने आखिरी बार 2016 में जिम्बाब्वे का दौरा किया था जब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम ने तीन टी20 और तीन वनडे खेले थे.


फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर है टीम इंडिया


शिखर धवन की कप्तानी में भारत की युवा टीम 22 जुलाई से वेस्टइंडीज में तीन वनडे और तीन टी20 खेलेगी. भारत के खिलाफ सीरीज से पहले जिम्बाब्वे टीम 30 जुलाई से बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 खेलेगी.