टेस्ट क्रिकेट में डॉन ब्रैडमैन के बाद सबसे ज्यादा दोहरे शतक श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगाकारा ने लगाए हैं. कुमार संगाकारा ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 11 दोहरे शतक जमाए हैं. कुमार संगाकारा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल मिलाकर 28,016 रन बनाए हैं. फिर भी कुमार संगाकारा भारत के एक खूंखार गेंदबाज से हमेशा खौफ में रहते थे. कुमार संगाकारा ने खुद एक बार इस बात का खुलासा किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत के इस गेंदबाज से दहशत में रहते थे संगाकारा कुमार संगाकारा


ने एक बार सोशल मीडिया पर खुलासा किया था कि उन्हें अपने करियर के दौरान भारत के तेज गेंदबाज जहीर खान और पाकिस्तान के वसीम अकरम को खेलना सबसे ज्यादा मुश्किल लगता था. कुमार संगाकारा ने कहा था, 'मैंने कई बार जहीर खान का सामना किया है, जो बहुत ही ज्यादा मुश्किल रहा. वहीं, वसीम अकरम का सामना करना भयानक सपने की तरह होता था.'


टर्न से निपटना आसान नहीं था


कुमार संगाकारा ने यह भी बताया कि जब वह विकेटकीपर का रोल निभाते थे तब किस गेंदबाज के सामने उनको सबसे ज्यादा परेशानी होती थी. कुमार संगाकारा ने खुलासा किया था कि मुथैया मुरलीधरन की गेंदबाजी के सामने विकेटकीपिंग करना बहुत मुश्किल था. कुमार संगाकारा ने कहा, 'मेरे लिए विकेटकीपिंग करते हुए मुथैया मुरलीधरन मुश्किल साबित होते थे. मुथैया मुरलीधरन की स्पिन वैरिएशन और टर्न से निपटना आसान नहीं था.'


टेस्ट क्रिकेट में ठोके सबसे ज्यादा दोहरे शतक


कुमार संगकारा ने 134 टेस्ट में 12,400 और 404 वनडे में 14,234 रन बनाए हैं. कुमार संगकारा के नाम टेस्ट क्रिकेट में डॉन ब्रैडमैन के बाद सबसे ज्यादा 11 दोहरे शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. डॉन ब्रैडमैन ने 12 दोहरे शतक ठोके थे.


तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!