IND vs BAN 1st T20 Live: तूफानी पारी खेलने के बाद सूर्यकुमार और सैमसन आउट, हार्दिक पांड्या क्रीज पर

रोहित राज Sun, 06 Oct 2024-9:35 pm,

IND vs BAN 1st T20 Live Score: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज रविवार (6 अक्टूबर) को शुरू हुई. टेस्ट सीरीज में जीत के बाद टीम इंडिया की नजर टी20 में भी कमाल दिखाने पर है. टी20 सीरीज का पहला मैच ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है.

India vs Bangladesh 1st T20 Live Score Updates: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज रविवार (6 अक्टूबर) को शुरू हुई. टेस्ट सीरीज में जीत के बाद टीम इंडिया की नजर टी20 में भी कमाल दिखाने पर है. टी20 सीरीज का पहला मैच ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैदान पर यह पहला इंटरनेशनल मैच है. सूर्याकुमार यादव की कप्तानी में भारत की नजर सीरीज में जीत के साथ शुरुआत करने पर है. टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. भारत ने बांग्लादेश को 19.5 ओवर में 127 रन पर समेट दिया. टीम इंडिया को जीत के लिए 128 रन बनाने हैं.


बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा नाबाद 35 रन बनाए. कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने 27 रन बनाए. भारत के लिए अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती ने 3-3 विकेट लिए. हार्दिक पांड्या, मयंक यादव औऱ वॉशिंगटन सुंदर को 1-1 सफलता मिली.


मयंक और नीतीश ने किया डेब्यू


भारत की नई गेंदबाजी सनसनी मयंक यादव को डेब्यू का मौका मिला. आईपीएल में तूफानी बॉलिंग करने वाले मयंक पर सबकी नजरें हैं. उनके अलावा ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी को भी टीम में शामिल किया गया है. नीतीश ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल में प्रभावित किया था. शिवम दुबे के चोटिल होने के बाद उन्हें जगह मिली है. कप्तान सूर्यकुमार ने बताया कि तिलक वर्मा, रवि बिश्नोई, हर्षित राणा और जितेश शर्मा मैच में नहीं खेल रहे हैं.


दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत:
अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नीतीश कुमार रेड्डी, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव.


बांग्लादेश: लिटन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), परवेज हुसैन इमोन, तौहीद हृदॉय, महमूदुल्लाह, जेकर अली, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरिफुल इस्लाम.

नवीनतम अद्यतन

  • IND vs BAN 1st T20 Live: सूर्यकुमार के बाद सैमसन भी आउट

    कप्तान सूर्यकुमार यादव ने तूफानी पारी खेलने के बाद आउट हो गए. उन्होंने 14 गेंद पर 29 रन बनाए. इस दौरान 2 चौके और 3 छक्के लगाए. उनका स्ट्राइक रेट 207.14 का रहा. मुस्तफिजूर रहमान की गेंद पर जाकेर अली ने उनका कैच लिया. सूर्या के बाद संजू सैमसन भी पवेलियन लौट गए. उन्होंने 19 गेंद पर 29 रन बनाए. इस दौरान छह खूबसूरत चौके लगाए. उनका स्ट्राइक रेट 152.63 का रहा. भारत ने 8 ओवर में 3 विकेट पर 24 रन बना लिए हैं. नीतीश रेड्डी 5 और हार्दिक पांड्या 4 रन बनाकर नाबाद हैं.

  • IND vs BAN 1st T20 Live: भारत के 50 रन पूरे

    अभिषेक शर्मा के आउट होने के बाद संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव ने तूफानी बल्लेबाजी शुरू कर दी. दोनों मिलकर बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे हैं. भारत ने 5 ओवर में एक विकेट पर 58 रन बना लिए हैं. सूर्यकुमार यादव 12 गेंद पर 23 और संजू सैमसन 11 गेंद पर 18 रन बनाकर खेल रहे हैं.

  • IND vs BAN 1st T20 Live: अभिषेक शर्मा आउट

    भारत को पहला झटका दूसरे ओवर में लगा. विस्फोटक बल्लेबाज अभिषेक शर्मा रन आउट हो गए. उन्होंने 7 गेंद पर 16 रन बनाए. इस दौरान 2 चौके और 1 छक्का लगाया. अभिषेक का स्ट्राइक रेट 228.57 का रहा. भारत ने 3 ओवर में 1 विकेट पर 32 रन बना लिए हैं. संजू सैमसन 8 गेंद पर 14 और सूर्यकुमार यादव 3 गेंद पर 2 रन बनाकर नाबाद हैं.

  • IND vs BAN 1st T20 Live: भारत को मिला आसान लक्ष्य

    अर्शदीप सिंह ने 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मुस्तफिजुर रहमान को क्लीन बोल्ड करके बांग्लादेश की पारी को समाप्त कर दिया. बांग्लादेश ने 19.5 ओवर में 127 रन बनाए. उसके लिए मेहदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा नाबाद 35 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ही 20 रन को क्रॉस कर पाए. शांतो ने 27 रन बनाए. भारत के लिए वरुण चक्रवर्ती और अर्शदीप सिंह ने 3-3 विकेट लिए. हार्दिक पांड्या, मयंक यादव और वॉशिंगटन सुंदर को 1-1 सफलता मिली.

  • IND vs BAN 1st T20 Live: बांग्लादेश को लगा सातवां झटका

    वरुण चक्रवर्ती ने अपनी स्पिन की फिरकी में बांग्लादेशी बल्लेबाजों को फंसा लिया है. उन्हें मैच में तीसरी सफलता मिली. वरुण ने 14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रिशाद हुसैन को आउट कर दिया. रिशाद ने 5 गेंद पर 11 रन बनाए. बांग्लादेश ने 15 ओवर में 7 विकेट पर 102 रन बना लिए हैं. मेहदी हसन मिराज 22 और तस्कीन अहमद 7 रन बनाकर नाबाद हैं.

  • IND vs BAN 1st T20 Live: बांग्लादेश की आधी से ज्यादा टीम पवेलियन लौटी

    बांग्लादेश की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है. वरुण चक्रवर्ती ने टीम को पांचवां झटका दिया. उन्होंने 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर जाकेर अली को आउट कर दिया. जाकेर 6 गेंद पर 8 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए. उनके बाद नजमुल हुसैन शांतो 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए. वॉशिंगटन सुंदर ने उनका कैच अपनी ही बॉल पर लिया. कप्तान शांतो ने 25 बॉल पर 27 रन बनाए. बांग्लादेश ने 12 ओवर में 6 विकेट पर 75 रन बना लिए हैं.

  • IND vs BAN 1st T20 Live: भारत को मिली चौथी सफलता

    भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. बांग्लादेशी टीम के 4 विकेट गिर गए हैं. सातवें ओवर की चौथी गेंद पर वरुण चक्रवर्ती ने तौहीद को आउट कर दिया. तौहीद ने 18 गेंद पर 12 रन बनाए. हार्दिक पांड्या ने उनका कैच लिया. उनके बाद आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर अनुभवी खिलाड़ी महमूदुल्लाह आउट हो गए. डेब्यू करने वाले मयंक यादव ने उन्हें वॉशिंगटन सुंदर के हाथों कैच करा दिया. महमूदुल्लाह ने 2 गेंद पर 1 रन बनाए. मयंक को इंटरनेशनल करियर में पहली सफलता मिली. उन्होंने इससे पहले अपने पहले ओवर में एक भी रन नहीं दिया था.

  • IND vs BAN 1st T20 Live: बांग्लादेश ने पकड़ी रफ्तार

    दो विकेट गिर जाने के बाद बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो और तौहीद ने पारी को आगे बढ़ाया है. दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर 5 ओवर में 2 विकेट पर 39 रन तक पहुंचाया है. पांचवें ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने 15 रन दे दिए. वह टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद पहली बार भारत के लिए गेंदबाजी कर रहे थे.

  • IND vs BAN 1st T20 Live: भारत को मिली दोहरी सफलता

    भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने टीम इंडिया दोहरी सफलता दिलाई है. उन्होंने लिटन दास के बाद परवेज हुसैन को भी आउट कर दिया. लिटन दास पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर रिंकू सिंह को कैच थमा बैठे. वह 2 बॉल पर 4 रन ही बना सके. उनके बाद तीसरे ओवर में परवेज क्लीन बोल्ड हो गए. उन्होंने 9 गेंद पर 8 रन बनाए.

  • IND vs BAN 1st T20 Live: भारत ने जीता टॉस

    भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में टॉस जीत लिया है. उन्होंने पहले बॉलिंग का फैसला किया. टीम इंडिया के लिए इस मैच में मयंक यादव और नीतीश कुमार रेड्डी ने डेब्यू किया. तिलक वर्मा, रवि बिश्नोई, हर्षित राणा और जितेश शर्मा को खेलने का मौका नहीं मिला.

  • IND vs BAN 1st T20 Live: दोनों टीमें इस प्रकार हैं

    भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, तिलक वर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव.

    बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तंजीद हसन तमीम, परवेज हुसैन इमोन, तौहीद हृदयोय, महमूद उल्लाह, लिटन कुमेर दास, जेकर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, शक महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, रकीबुल हसन.

  • IND vs BAN 1st T20 Live: मुफ्त में कब, कहां और किस चैनल पर देखें?

    India vs Bangladesh के बीच पहला टी20 मैच आप डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर मुफ्त में देख सकते हैं. हालांकि यह सुविधा सिर्फ डीडी फ्री डिश और अन्य DTT (Digital Terrestrial Television) उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध होगी. जो डीडी स्पोर्ट्स चैनल केबल टीवी या DTH प्लेटफॉर्म जैसे डिशटीवी, एयरटेल डिजिटल टीवी और टाटा प्ले पर प्रसारित होगा उस पर India vs Bangladesh टी20 मैच का लाइव प्रसारण नहीं होगा.

  • IND vs BAN 1st T20 Live: टी20 सीरीज की शुरुआत

    भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच आज ग्वालियर में खेला जाएगा. सूर्यकुमार यादव श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद अब बांग्लादेश को रौंदने का प्लान बना चुके हैं. इस मैच से पहले भारत को बड़ा झटका लगा. ऑलराउंडर शिवम दुबे चोट के कारण बाहर हो गए.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link