IND vs NZ 1st Test Day 1: बारिश के चलते पहले दिन का खेल रद्द, नहीं हुआ टॉस... दूसरे दिन पर टिकी सबकी नजरें

रोहित राज Wed, 16 Oct 2024-3:40 pm,

IND vs NZ 1st Test Day 1 Score: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 16 अक्टूबर से शुरू होना था, लेकिन बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बारिश के चलते पहले दिन का खेल धुल गया. आलम यह था कि टॉस भी नहीं हो सका. अब सबकी निगाहें दूसरे दिन के खेल पर टिकी हैं.

India vs New Zealand 1st Test DAY 1 Highlights: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज आज से शुरू होनी थी, लेकिन बेंगलुरु में होने वाले पहले टेस्ट मैच के पहले दिन इतनी बारिश पड़ी कि बिना टॉस के लिए खेल रद्द करना पड़ा. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भारत के लिए महत्वपूर्ण है. टीम इंडिया की नजर अपने पहले स्थान को मजबूत करने पर है. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में 2-0 जीतने के बाद टीम इंडिया की नजर एक और क्लीन स्वीप पर है.


पहले दिन बारिश बनी विलेन


बेंगलुरु के एम चिन्नस्वामी स्टेडियम में फैंस बड़ी उत्सुकता के साथ पहले दिन का खेल देखने पहुंचे थे, लेकिन उन्हें निराश होकर पवेलियन लौटना पड़ा. एक दिन पहले से बारिश शुरू हुई, जो मैच के पहले दिन रुक-रुककर होती रही. नतीजन पहला और दूसरा सेशन रद्द करने के बाद दिन का ही खेल रद्द करना पड़ा. फैंस और खिलाड़ियों को दूसरे दिन खेल की उम्मीदें होंगी. हालांकि, दूसरे दिन भी बारिश की संभावना है.


टेस्ट सीरीज के लिए दोनों टीमें
भारत:
रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विरात कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप.


न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे, केन विलियम्सन, मार्क चैपमैन, विल यंग, डेरेल मिचेल, टॉम लाथम, ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सैंटनर, रचिन रवींद्र, टॉम ब्लंडेल, एजाज पटेल, बेन सीयर्स, मैट हेनरी, टिम साउथी, विलियम ओ'रूर्के.

नवीनतम अद्यतन

  • IND vs NZ 1st Test Day 1 Live: रद्द हुआ पहले दिन का खेल

    बारिश के चलते पहले दिन का खेल रद्द कर दिया गया है. पहले और दूसरे सेशन रद्द होने के बाद अंपायर्स ने स्टंप्स का फैसला लिया. फैंस और खिलाड़ियों को उम्मीद होगी कि दूसरे दिन टॉस और खेल हो सके. पहले दिन बारिश की वजह से ही टॉस तक नहीं हो सका.

  • IND vs NZ 1st Test Day 1 Live: मैदान पर फिर से आए कवर

    बेंगलुरु में कुछ समय के लिए मौसम साफ हुआ, लेकिन वह कुछ देर के लिए हुआ. अब फिर से बारिश तेज हो गई है और मैदान पर कवर्स फिर से आ गए. हल्की बूंदाबांदी जारी है. ऐसा लग रहा है कि पहले दिन का खेल धुल जाएगा.

  • IND vs NZ 1st Test Day 1 Live: बेंगलुरु में बारिश रुकी

    बेंगलुरु में इस समय बारिश लगभग रुक गई है. फैंस क नजर ग्राउंड स्टाफ है. वह जल्द से जल्द मैदान को तैयार करने के लिए शोर मचा रहे हैं.  अंपायर और ग्राउंड स्टाफ अभी मैदान को देखने के लिए बाहर आए हैं.  हालांकि, अभी भी बहुत सारे काले बादल छाए हुए हैं. अब देखना है कि टॉस कितनी देर में हो पाता है.

  • IND vs NZ 1st Test Day 1 Live: टॉस की उम्मीद

    लंच का समय हो गया है. बारिश लगातार जारी है. उम्मीद है कि 40 मिनट में वापस आने पर हमें कुछ सकारात्मक खबर मिलेगी. प्लेयर्स अभी भी ड्रेसिंग रूम में है. विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल को मैदान पर देखा गया. 

  • IND vs NZ 1st Test Day 1 Live: फिर तेज हुई बारिश

    बेंगलुरु में अभी भी मौसम खराब है और सुबह की तरह ही तेज बारिश हो रही है. बादल छाए हुए हैं और कुछ अलग होने की उम्मीद नहीं है. ऐसा लग रहा है कि टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल धुल जाएगा.

  • IND vs NZ 1st Test Day 1 Live: थोड़ी कम हुई बारिश

    बेंगलुरु में बारिश थोड़ी कम हो गई है, लेकिन अभी भी बूंदाबांदी हो रही है और अभी तक रुकी नहीं है. कवर अभी भी लगे हुए हैं, लेकिन पहले से थोड़ा बेहतर लग रहा है. इससे फैंस की उम्मीद थोड़ी जगी है.

  • IND vs NZ 1st Test Day 1 Live: बेंगलुरु में मौसम खराब

    भारी बारिश के कारण बेंगलुरु शहर में स्कूल और कॉलेज बंद हैं, लेकिन कई प्रशंसक मैच की उम्मीद में स्टेडियम पहुंचे हैं. इससे क्रिकेट के प्रति उनके प्यार का पता चलता है. अभी भी बारिश हो रही है. इससे ऐसा लग रहा है कि आज के दिन का खेल धुल जाएगा.

  • IND vs NZ 1st Test Day 1 Live: न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दिया अपडेट

    न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक्स पर बेंगलुरु के मौसम का अपडेट दिया है. उसने चिन्नास्वामी स्टेडियम का वीडियो शेयर किया है. इसमें झमाझम बारिश हो रही है. उसने लिखा, ''बेंगलुरू में पहले दिन की शुरुआत बारिश से हुई. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के आसपास भारी बारिश के कारण टॉस में अगली सूचना तक देरी होगी.''

     

  • IND vs NZ 1st Test Day 1 Live: बारिश के कारण टॉस में देरी

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच में अब तक टॉस नहीं हुआ है. बेंगलुरु में झमाझम बारिश हो रही है. दोनों टीमें ड्रेसिंग रूम में मौसम साफ होने का इंतजार कर रही है. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ग्राउंड पूरी तरह कवर है.

  • India vs New Zealand 1st Test DAY 1 Live: फ्री में कैसे देखें मैच?

    भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच कितने बजे शुरू होगा?
    भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 बजे शुरू होगा और टॉस भारतीय समयानुसार सुबह 9:00 बजे होगा.

    भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच फ्री में कैसे देख पाएंगे?
    भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच को फ्री में जियोसिनेमा ऐप/वेबसाइट पर देख सकते हैं. सीरीज का प्रसारण अधिकार डीडी स्पोर्ट्स को मिल गया हैं. फ्री डिश इस्तेमाल करने वाले मैच को मुफ्त में टीवी पर देख सकते हैं.

  • India vs New Zealand 1st Test DAY 1 Live: लाइव स्ट्रीमिंग की जानकारी

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण कहां होगा?
    स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क ने भारत में टीवी पर पहले टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण होगा.

    भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीम कहां होगी?
    जियोसिनेमा ऐप/वेबसाइट पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच का लाइव स्ट्रीम उपलब्ध होगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link