IND vs ZIM 3rd t20 Highlights: भारत ने जिम्बाब्वे को 23 रन से हराया, सीरीज में 2-1 की बढ़त, बल्लेबाजों ने किया कमाल

काव्य यादव Wed, 10 Jul 2024-7:48 pm,

India vs Zimbabwe: टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है. भारत ने तीसरे टी20 में जिम्बाब्वे को 23 रन से मात दी. टीम इंडिया की तरफ से कप्तान शुभमन गिल ने अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं, गायकवाड़ ने भी बल्ले से कमाल दिखाया. टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है.

IND vs ZIM: टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है. भारत ने तीसरे टी20 में जिम्बाब्वे को 23 रन से मात दी. टीम इंडिया की तरफ से कप्तान शुभमन गिल ने अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं, गायकवाड़ ने भी बल्ले से कमाल दिखाया. टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. शुभमन गिल ने 49 गेंद में 66 रन बनाए जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल थे. गायकवाड़ ने भी कमाल की बैटिंग की लेकिन अर्धशतक से 1 रन दूर रह गए. उन्होंने 49 रन बनाए. 


टीम इंडिया की तरफ से पॉवरप्ले में बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली. आवेश खान और खलील अहमद भूखे शेर की तरह जिम्बाब्वे पर टूट पड़े. हालांकि, डेथ ओवर्स में तेज गेंदबाजों ने लय खो दी. जिम्बाब्वे में महज 39 रन के स्कोर पर अपने 5 बल्लेबाजों को खो दिया था. टीम के युवा ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया. उन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए. 

नवीनतम अद्यतन

  • IND vs ZIM Live: जीत की दहलीज पर भारत

    टीम इंडिया जीत के बेहद करीब है. भारतीय टीम ने 121 के स्कोर पर जिम्बाब्वे के 6 बल्लेबाजों को आउट कर दिया है. युवा स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने तीन विकेट लेरक जिम्बाब्वे की कमर तोड़ दी. 

  • IND vs ZIM Live: जिम्बाब्वे के 4 विकेट गिरे, 37/4 स्कोर

    टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों के बाद स्पिनर्स ने भी जिम्बाब्वे पर फंदा कसना शुरू कर दिया है. वाशिंगटन सुंदर ने भी एक विकेट अपने नाम किया. जिम्बाब्वे ने 50 रन से पहले ही अपने 4 बल्लेबाज खो दिए हैं. 

  • IND vs ZIM Live: जिम्बाब्वे में विकेटो की पतझड़, 21/3 स्कोर

    जिम्बाब्वे की टीम में विकेटों की पतझड़ देखने को मिल रही है. महज 26 रन के स्कोर पर टीम 3 बल्लेबाजों को खो दिया है. आवेश खान ने 2 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. अब जिम्मेदारी कप्तान सिकंदर रजा के हाथों में आ चुकी है. 

     

  • IND vs ZIM Live: जिम्बाब्वे को पहला झटका, 9/1 स्कोर

    टीम इंडिया को पहली सफलता मिल गई है. तेज गेंदबाज आवेश खान ने सलामी बल्लेबाज मरुमानी को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है. जिम्बाब्वे का पहला विकेट महज 9 रन के स्कोर पर गिरा. 

  • IND vs ZIM: जिम्बाब्वे को मिला 183 रन का लक्ष्य

    भारत की तरफ से यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी. गिल ने 66 रन की पारी खेली और गायकवाड़ ने 49 रन की पारी को अंजाम दिया. इन पारियों के दम पर जिम्बाब्वे को भारत ने 183 रन का लक्ष्य दिया है. 

     

  • IND vs ZIM Live: शुभमन गिल की पारी पर लगा ब्रेक

    कप्तान शुभमन गिल की पारी पर ब्रेक लग गया है. गिल ने टीम के लिए 66 रन का योगदान दिया. क्रीज पर ऋतुराज गायकवाड़ जमें हुए हैं. उनका साथ देने संजू सैमसन उतरे हैं. भारतीय टीम के रनों में मंधी आई है. 

  • IND vs ZIM Live: टीम इंडिया के 100 रन पूरे, गिल फिफ्टी के करीब

    टीम इंडिया ने अपने 100 रन पूरे कर लिए हैं. अभिषेक शर्मा के विकेट के बाद गायकवाड़ ने मोर्चा संभाल लिया है. वहीं, कप्तान शुभमन गिल ने भी फिफ्टी ठोक दी है. टीम इंडिया बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर है.

  • IND vs ZIM Live: टीम इंडिया को पहला झटका, जायसवाल आउट

    जिम्बॉब्वे की टीम को पहली सफलता मिल गई है. युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 36 रन पर आउट हुए. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी में अभिषेक शर्मा आए हैं. सिकंदर रजा ने यशस्वी को अपने जाल में फंसाया.

  • IND vs ZIM Live: टीम इंडिया की दमदार शुरुआत, 30/0 स्कोर

    भारत की तरफ से कप्तान शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करने उतरे हैं. भारतीय टीम ने जबरदस्त शुरुआत की है. 3 ओवर में दोनों खिलाड़ियों ने 40 रन का आंकड़ा पार कर दिया है. जिम्बॉब्वे की टीम विकेट की तलाश में है. 

  • IND vs ZIM Live: जिम्बॉब्वे की प्लेइंग-XI

    तादिवानाशे मारुमानी, वेस्ली मधेवेरे, ब्रायन बेनेट, डायन मायर्स, सिकंदर रजा (कप्तान), जॉनथन कैंपबेल, क्लाइव मदंडे (विकेट कीपर), वेलिंगटन मसाकाद्जा, रिचर्ड नगारवा, ब्लेसिंग मुजरबानी, तेंदई चतारा.

  • IND vs ZIM Live: भारत की प्लेइंग-XI

    यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद.

     

  • IND vs ZIM Live: टीम इंडिया ने जीता टॉस

    भारतीय टीम के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है. इस मैच में भारतीय टीम बड़े बदलाव के साथ मैदान में उतर रही है. सीनियर प्लेयर संजू सैमसन को भी टीम में जगह मिली है.

  • IND vs ZIM Live: कुछ देर में टॉस

    भारत और जिम्बॉब्वे की टीमें तीसरे टी20 के लिए तैयार हैं. अभी तक दोनों टीमों के बीच 2 मुकाबले खेले गए हैं, जिसके बाद सीरीज 1-1 की बराबरी पर टिकी है. पिछले मैच में भारत ने 100 रन से जीत दर्ज की थी. कुछ देर में हरारे में दोनों कप्तान टॉस के लिए उतरेंगे. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link