IND vs ENG Live: पुजारा ने जड़ा शानदार अर्धशतक, टीम इंडिया के नाम रहा तीसरे दिन का खेल

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 03 Jul 2022-11:38 pm,

IND vs ENG 5th Test Live: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी टेस्ट का आज तीसरा दिन है. इस मुकाबले के लाइव अपडेट आप यहां पढ़ सकते हैं.

नवीनतम अद्यतन

  • पुजारा ने जड़ा शानदार अर्धशतक

    बर्मिंघम टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल भी टीम इंडिया के नाम रहा. टीम ने दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 125 रन बना लिए हैं. इस पारी में टीम की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने सबसे ज्यादा नाबाद 50 रन बनाए हैं. वहीं ऋषभ पंत 30 रन बनाकर नाबाद रहे. 

  • टीम इंडिया की खराब शुरुआत 

    दूसरी पारी में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. टीम ने शुरुआती दो विकेट 43 रनों पर ही गंवा दिए. क्रीज पर इस समय चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

  • टीम इंडिया 132 रनों से आगे

    टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 416 रन बनाए थे. लेकिन इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 284 रनों ही ऑलआउट हो गई. टीम इंडिया को पहली पारी में 132 रनों की अहम बढ़त मिली है. 

  • 284 रनों पर सिमटी इंग्लैंड

    इंग्लैंड की पहली पारी 284 रनों पर सिमट गई है. इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा 106 रन बनाए. वहीं टीम इंडिया के लिए मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए. जसप्रीत बुमराह को 3 विकेट, मोहम्मद शमी को 2 विकेट और शार्दूल ठाकुर को 1 विकेट मिला. 

  • जॉनी बेयरस्टो ने जड़ा शतक 

    इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने अपना शतक पूरा कर लिया है. वे शानदार लय में दिखाई दे रहे हैं. इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवर के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाए हैं. क्रीज पर जॉनी बेयरस्टो 102 रन ओर सैम बिलिंग्स 23 रन बनाकर खेल रहे हैं.

  • इंग्लैंड ने गंवाए 6 विकेट 

    इंग्लैंड की टीम ने 45.3 ओवर के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 200 रन बना लिए हैं. क्रीज पर जॉनी बेयरस्टो 91 रन ओर सैम बिलिंग्स 7 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम को बेन स्टोक्स के रूप में छठा झटका लगा था. 

  • इंग्लैंड का स्कोर 100 के पार

    टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत की है. इंग्लैंड की टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 100 रन के पार पहुंच गया है. क्रीज पर जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

     

  • इंग्लैंड ने बनाए 84 रन 

    इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में अभी तक 5 विकेट के नुकसान पर 84 रन बना लिए हैं. क्रीज पर कप्तान बेन स्टोक्स बिना कोई रन बनाए और जॉनी बेयरस्टो 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. 

  • जडेजा ने जड़ा शतक 

    स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने मैच में तूफानी शतक लगाया. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उन्होंने अपनी बैटिंग के दम पर सभी का अपना मुरीद बना लिया. रवींद्र जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में अपना दूसरा शतक लगाया. पिछले कुछ सालों में जडेजा ने अपनी बैटिंग में बहुत ही ज्यादा सुधार किया है. 

  • बुमराह ने किया कमाल 

    मैच के दूसरे जसप्रीत बुमराह ने कमाल का खेल दिखाया. बुमराह ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक ओवर में 35 रन बनाए. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबां लीं. वहीं, उसके बाद उन्होंने गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के तीन अहम विकेट चटकाए. बुमराह ने कप्तानी भी बहुत ही शानदार तरीके से की. 

  • India vs England Match: मजबूत हुई भारतीय गेंदबाजी

    पिछले कुछ सालों में भारतीय गेंदबाजी बहुत ही मजबूत हुई है. भारत के पास कई खतरनाक गेंदबाज आए हैं. इनमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव शामिल हैं. इन गेंदबाजों के दम पर ही भारत ने विदेशों में जीत के झंडे गाड़े हैं. इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय फैंस को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link