IND vs SL 2nd T20 : भारत ने दूसरे T20 में श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से बनाई अजेय बढ़त

शिवम उपाध्याय Sun, 28 Jul 2024-11:27 pm,

IND vs SL 2nd T20 : भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला पल्लेकेले में खेला गया, जिसे सूर्यकुमार यादव की सेना ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया है. भारत ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है.

IND vs SL 2nd T20 Match Highlights : भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला पल्लेकेले में खेला गया, जिसे सूर्यकुमार यादव की सेना ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया है. भारत ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए. कुसल परेरा (53 रन) और पथुम निसांका (32 रन) के बल्ले से ही रन निकले, बाकी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके. कामिन्दु मेंडिस ने 26 रन जोड़े.


भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट रवि बिश्नोई (3 विकेट) ने लिए. अक्षर पटेल (2 विकेट) और हार्दिक पांड्या (2 विकेट) ने भी शानदार बॉलिंग की. भारत की बल्लेबाजी शुरू होते ही बारिश ने खलल डाला, जिसके बाद DLS के चलते रिवाइज्ड टारगेट 8 ओवर में 78 रन का मिला. भारत ने यह टारगेट आसानी से हासिल कर लिया. यशस्वी जायसवाल के बल्ले से तूफानी 30 रन निकले. सूर्यकुमार ने तेज अंदाज में 26 रन बनाए. हार्दिक पांड्या 22 रन बनाकर नाबाद रहे. पंत 2 रन बनाकर नॉटआउट रहे.


दोनों टीमों की प्लेइंग-11 


श्रीलंका : पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिंदु मेंडिस, चरिथ असलांका (कप्तान), दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, रमेश मेंडिस, महेश तीक्षणा, मथीशा पथिराना, असिथा फर्नांडो. 


भारत : यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज.

नवीनतम अद्यतन

  • IND vs SL 2nd T20 Live Score : भारत  ने जीता मैच

    टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया. बारिश से बाधित मैच में DLS के चलते भारत को 8 ओवर में 78 रन बनाने थे. भारत ने यह रिवाइज्ड टारगेट 9 गेंदे पहले ही हासिल कर लिया. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया है. टीम की 2-0 की अजेय बढ़त हो गई है.

  • IND vs SL 2nd T20 Live Score : यशस्वी जायसवाल आउट

    टीम इंडिया को जीत से कुछ रन पहले यशस्वी जायसवाल के रूप में तगड़ा झटका लगा है. यशस्वी 15 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हुए. उनकी इस पारी में 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे.

  • IND vs SL 2nd T20 Live Score : सूर्यकुमार यादव आउट

    टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. सूर्यकुमार यादव 12 गेंदों में 26 रन बनाकर पथिराना की गेंद पर कैच आउट हो गए. उनकी इस पारी में 4 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. नए बल्लेबाज हार्दिक पांड्या क्रीज पर आए हैं. यशस्वी 24 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

  • IND vs SL 2nd T20 Live Score : भारत को जीत के लिए चाहिए 33 रन

    टीम इंडिया जीत से सिर्फ 33 रन दूर है. उसे 24 गेंदों पर इतने रन बनाने हैं. सूर्यकुमार यादव 20 रन और यशस्वी 24 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं. दोनों ही विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं.

  • IND vs SL 2nd T20 Live Score : संजू सैमसन आउट

    टीम इंडिया को पहला झटका लगा है. संजू सैमसन पहली ही गेंद पर आउट हो गए हैं. वह अपना खाता भी नहीं खोल सके. सैमसन के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव बैटिंग के लिए आए हैं. यशस्वी जायसवाल ने आक्रामक रूप अपनाया हुआ है. वह 12 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

  • IND vs SL 2nd T20 Live Score : 10:45 बजे फिर से शुरू होगा मैच

    अंपायरों ने कुछ मिनट पहले निरीक्षण किया था. श्रीलंकाई खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम से नीचे आ रहे हैं. भारत का संशोधित लक्ष्य 8 ओवर में 78 रन है. खेल 10:45 बजे फिर से शुरू होगा. 

  • IND vs SL 2nd T20 Live Score : बारिश रुकी, कवर्स हटे

    पल्लेकेले से अच्छी खबर आई है. बारिश थम गई है और मैदान से कवर हटाए जा रहे हैं. खेल की शुरुआत में भी 45 मिनट गंवाए और अब भी 20 मिनट गंवा चुके हैं. इसलिए खेल फिर से शुरू होने पर ओवरों में कटौती हो सकती है. जल्द ही मैच को लेकर कुछ ऑफिशियल अपडेट सामने आएगा.

  • IND vs SL 2nd T20 Live Score : बारिश ने डाला खलल

    भारत ने रन चेज करना शुरू ही किया था कि बारिश ने मैच मै खलल डाल दिया है. दूसरी पारी में तीन गेंदों का खेल हुआ है, जिसमें यशस्वी जायसवाल के बल्ले से एक चौका देखने को मिला. भारत का स्कोर तीन गेंदों के बाद 6/0 है. यशस्वी 6 रन और संजू सैमसन (0) नाबाद हैं.

  • IND vs SL 2nd T20 Live Score : श्रीलंका के बनाए 161 रन

    रवि बिश्नोई (3 विकेट )-अक्षर पटेल (2 विकेट) की फिरकी और हार्दिक पांड्या (2 विकेट) की शानदार बॉलिंग से भारत ने श्रीलंका को 161 रन पर रोक दिया है. भारत को यह मैच जीतने के लिए 120 गेंदों में 162 रन बनाने होंगे. श्रीलंका के लिए कुसल परेरा (53 रन) और पथुम निसांका (32 रन) के बल्ले से ही रन निकले, बाकी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके. कामिन्दु मेंडिस ने 26 रन जोड़े.

  • IND vs SL 2nd T20 Live : बिश्नोई ने बरपाया कहर

    रवि बिश्नोई ने 17वें ओवर में कहर बरपा दिया. उन्होंने लगातार दो गेंद पर दो विकेट लिए. बिश्नोई ने दासुन शनाका और वानिंदु हसरंगा को आउट किया. शनाका खाता खोले बगैर पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए. उनके बाद बल्लेबाजी के लिए आए हसरंगा भी पहली बॉल पर बोल्ड हो गए. श्रीलंका ने 17 ओवर में 6 विकेट पर 142 रन बना लिए हैं. रमेश मेंडिस और कप्तान चरिथ असालंका क्रीज पर हैं.

  • IND vs SL 2nd T20 Live : हार्दिक ने एक ओवर में लिए 2 विकेट

    श्रीलंका के विकेट अचनाक से लगातार गिरने लगे हैं. गेंदबाजों ने टीम की वापसी मैच में करवाई है. हार्दिक पांड्या ने कुशल परेरा और कुशल मेंडिस को आउट कर दिया. उन्होंने 16वें ओवर में पहले मेंडिंस को रिंकू सिंह के हाथों कैच कराया, फिर परेरा को भी रिंकू के हाथों ही करवा दिया. मेंडिस ने 23 गेंद पर 26 रन बनाए. परेरा ने 34 गेंद पर 53 रन की पारी खेली.

  • IND vs SL 2nd T20 Live Score : भारत को मिला दूसरा विकेट

    टीम इंडिया को रवि बिश्नोई ने दूसरा विकेट दिलाया है. 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर बिश्नोई ने निसांका को पवेलियन की राह दिखाई. 10 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 80/2 है. कामिन्दु मेंडिस बल्लेबाजी करने आए हैं. कुसल परेरा 35 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

  • IND vs SL 2nd T20 Live Score : अर्शदीप को मिला पहला विकेट

    अर्शदीप सिंह ने भारत को पहला विकेट दिलाया है. कुसल मेंडिस 10 रन के निजी स्कोर पर चलते बने. 5 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 45/1 है. कुसल परेरा 18 रन और पथुम निसांका 15 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

  • IND vs SL 2nd T20 Live Score : श्रीलंका की बैटिंग शुरू

    श्रीलंका की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है. पथुम निसांका और कुसल मेंडिस टीम के लिए ओपनिंग करने उतरे हैं. मोहम्मद सिराज के पहले ओवर में श्रीलंकाई ओपनर्स ने 11 रन बटोरे.

  • IND vs SL 2nd T20 Live Updates : दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

    श्रीलंका : पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिंदु मेंडिस, चरिथ असलांका (कप्तान), दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, रमेश मेंडिस, महेश तीक्षणा, मथीशा पथिराना, असिथा फर्नांडो. 

    भारत : यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज.

  • IND vs SL 2nd T20 Live Updates : भारत ने जीता टॉस, पहले बॉलिंग

    दूसरे टी20 इंटरनेशनल में भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी है. भारत की प्लेइंग-11 में एक बदलाव हुआ है. शुभमन गिल की जगह संजू सैमसन को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है.

  • IND vs SL 2nd T20 Live Updates : दोनों टीमों का स्क्वॉड 

    भारत : सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, रियान पराग, खलील अहमद, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन, शिवम दुबे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या.

    श्रीलंका : चरिथ असलांका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), दासुन शनाका, कामिंडु मेंडिस, वानिंदु हसरंगा, दुनिथ वेललागे, चामिंडु विक्रमसिंघे, महीश तीक्षणा, दिलशान मदुशंका, मथीशा पथिराना, दिनेश चांदीमल, कुसल परेरा, असिथा फर्नांडो, अविष्का फर्नांडो.

  • IND vs SL 2nd T20 Live Updates : गीले मैदान के चलते टॉस में देरी

    भारतीय समयनुसार मैच का टॉस शाम 6:30 बजे होना था, लेकिन गीला मैदान होने के चलते इसमें देरी हो रही है. हालांकि, मैदान पर बारिश नहीं हो रही है और कवर हटा दिए गए हैं. ऐसे में जल्द ही टॉस और मैच शुरू होने की उम्मीद है.

  • IND vs SL 2nd T20 Live Updates : 7:15 बजे होगा टॉस 

    फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आई है. मैदान से कवर्स हटा दिए गए हैं. टॉस शाम 7:15 बजे होगा और मैच की पहली गेंद 7:45 बजे फेंकी जाएगी. दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान में प्रैक्टिस करते हुए भी नजर आ रहे हैं.

  • IND vs SL 2nd T20 Live Updates : मैदान से कवर्स हटे

    पल्लेकेले इंटेर्नशाल क्रिकेट स्टेडियम में कवर लगभग हटा दिए गए हैं और ग्राउंड स्टाफ दूसरे टी-20 मैच के लिए मैदान को तैयार करने के लिए आउटफील्ड को सुखाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है. कुछ देर में टॉस को लेकर अपडेट आ सकता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link