IND vs ZIM: आखिरी वनडे मैच में हारते-हारते बचा भारत, जिम्बाब्वे के खिलाफ 3-0 से जीती सीरीज

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 22 Aug 2022-9:07 pm,

India vs Zimbabwe 3rd ODI: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीसरा वनडे हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है. भारतीय टीम पहले ही सीरीज जीत चुकी है.

नवीनतम अद्यतन

  • शुभमन गिल रहे जीत के हीरो 

    टीम इंडिया के लिए ज्यादा रन शुभमन गिल ने बनाए. उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक लगाते हुए 97 गेंद में 130 रन बनाए. वहीं आवेश खान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए.

  • टीम इंडिया ने सीरीज की क्लीन स्वीप 

    टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में जिम्बाब्वे को 13 रनों से हरा दिया है. टीम इंडिया मे इस मैच में जिम्बाब्वे के सामने मुकाबला जीतने के लिए 290 रनों का लक्ष्य रहा था. इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 176 रनों पर ऑलआउट हो गई. 

  • 12 गेंदों पर 17 रनों की जरूरत 

    जिंबाब्वे की टीम ने 48 ओवर के खेल के बाद 8 विकेट के नुकसान पर 273 रन बना लिए हैं. क्रीज पर सिकंदर रजा 114 रन बनाकर खेल रहे है. जिंबाब्वे को मुकाबला जीतने के लिए 12 गेंदों पर 17 रन की जरूरत है. 

  • जिम्बाब्वे के पांच खिलाड़ी आउट 

    जिम्बाब्वे की टीम ने 28 ओवर के खेल के बाद 123 रन पर पांच विकेट गंवा दिए हैं. क्रीज पर सिकंदर रजा 22 रन और रायन बर्ल 1 रन बनाकर खेल रहे हैं. जिम्बाब्वे को ये मुकाबला जीतने के लिए अभी भी 22 ओवर में 167 रनों की जरूरत है.

  • जिम्बाब्वे को लगा तीसरा झटका

    जिम्बाब्वे की टीम ने 84 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए हैं. शॉन विलियम्स को 45 रन के स्कोर पर अक्षर पटेल ने आउट किया. इसके बाद आवेश खान ने टोनी मुनयोंगा को 15 रन के स्कोर पवेलियन भेजा.

  • 15 ओवर के बाद जिम्बाब्वे का स्कोर

    जिम्बाब्वे की पारी के 15 ओवर पूरे हो गए हैं. टीम ने 15 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 75 रन बनाए हैं. क्रीज पर शॉन विलियम्स 39 रन और टोनी मुनयोंगा 14 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

  • टीम इंडिया ने बनाए 289 रन

    टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 290 रनों का टारगेट दिया है. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाए हैं. टीम इंडिया  की ओर से सबसे ज्यादा रन शुभमन गिल (130 रन) ने बनाए. वहीं, ईशान किशन ने 50 रन शिखर धवन ने 40 रन और केएल राहुल ने 30 रन की पारी खेली.

  • शुभमन गिल ने जड़ा शतक

    शुभमन गिल ने अपना शतक पूरा कर लिया है. शुभमन गिल का ये पहला शतक है. उन्होंने 82 गेंदों पर अपने 100 रन पूरे किए. क्रीज पर शुभमन गिल के साथ संजू सैमसन खेल रहे हैं.

  • टीम इंडिया को लगा चौथा झटका

    टीम इंडिया को चौथा झटका लग गया है. ईशान किशन के बाद दीपक हुड्डा भी 1 रन के स्कोर पर आउट हो गए हैं. क्रीज पर शुभमन गिल 99 रन बनाकर खेल रहे हैं.

  • टीम इंडिया को लगा तीसरा झटका

    टीम इंडिया को तीसरा झटका लग गया है. ईशान किशन 61 गेंदों पर 50 रन बनाकर रनआउट हो गए हैं. शुभमन गिल 97 रन बनाकर खेल रहे हैं.

  • टीम इंडिया का स्कोर 200 के पार

    टीम इंडिया ने 40 ओवर के खेल के बाद 2 विकेट के नुकसान 210 रन बना लिए हैं. शुभमन गिल 87 और ईशान किशन 46 रन बनाकर क्रीज पर खेल रहे हैं. 

  • शिखर धवन हुए आउट 

    भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन बहुत ही शानदरा लय में नजर आ रहे थे. लेकिन वह अपनी हाफ सेंचुरी से चूक गए. वह पारी के 21वें ओवर में आउट हुए. उन्होंने मैच में 40 रन बनाए. 

     

  • कप्तान राहुल हुए आउट 

    कप्तान केएल राहुल ने लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी की थी, लेकिन वह अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो पाए. जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे मैच में वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए. उन्होंने 30 रन बनाए. राहुल ने शुरुआत तो बहुत ही अच्छी की, लेकिन अपनी पारी को लंबा नहीं खींच सके. उन्होंने शिखर धवन के साथ 63 रनों की साझेदारी भी निभाई. 

  • 15 ओवर के बाद भारत ने बनाए 63 रन 

    टीम इंडिया की तरफ से क्रीज पर शिखर धवन 29 रन बनाकर मौजूद हैं. भारत ने 15 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 63 रन बना लिए हैं. कप्तान केएल राहुल 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. वह 30 रन बनाकर आउट हुए. 

  • 10 ओवर के बाद भारत ने बनाए 41 रन 

    भारतीय ओपनर्स ने बहुत ही सधी हुई शुरुआत की है. टीम इंडिया की तरफ से क्रीज पर शिखर धवन 25 रन और केएल राहुल 12 रन बनाकर मौजूद हैं. भारत ने 10 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 41 रन बना लिए हैं

  • 5 ओवर के बाद भारत ने बनाए 22 रन 

    भारतीय ओपनर मैच में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. टीम इंडिया की तरफ से क्रीज पर शिखर धवन 15 रन और केएल राहुल 6 रन बनाकर मौजूद हैं. भारत ने 5 ओवर के बाद 22 रन बना लिए हैं. 

  • तीसरे वनडे में जिम्बाब्वे की प्लेइंग-11

    रेगिस चाकाब्वा (कप्तान और विकेटकीपर), ताकुड्जवानाशे काइटानो, इनोसेंट काइया, शॉन विलियम्स, सिकंदर रजा, टोनी मुनयोंगा. रियान बर्ल, ल्यूक जोंग्वे, ब्रैड इवांस, रिचार्ड नगारला, विक्टर न्याउची. 

  • तीसरे वनडे मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन: 

    केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, ईशान किशन, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान, दीपक चाहर, कुलदीप यादव 

  • भारतीय टीम में हुए दो बदलाव 

    कप्तान केएल राहुल ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं. आवेश खान और दीपक चाहर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है. वहीं, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा को बाहर बैठाया गया है. 

     

  • भारत ने जीता टॉस

    भारत के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीत लिया है. लेकिन पहली बार सीरीज में उन्होंने बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम मैच जीतकर क्लीन स्वीप करने चाहेगी. 

  • क्लीन स्वीप पर हैं भारतीय टीम की निगाहें 

    भारतीय टीम मैच जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेगी. भारत के पास कई स्टार प्लेयर्स हैं, जो उन्हें सीरीज जिता सकते हैं. 

  • राहुल को है इन गेंदबाजों पर भरोसा 

    पिछले कुछ सालों में भारतीय गेंदबाजी बहुत ही मजबूत हुई है. टीम इंडिया ने विदेशों में इन गेंदबाजों की बदौलत ही झंडे गाड़े हैं. भारतीय टीम के लिए पहले वनडे और दूसरे वनडे मैच में प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने शानदार गेंदबाजी की है. ऐसे में इन गेंदबाजों का खेलना तय लग रहा है. 

  • ऐसा रह सकता है मिडिल ऑर्डर 

    नंबर चार पर ईशान किशन (Ishan Kishan) को जगह मिल सकती है. ईशान किशन जिम्बाब्वे टूर पर अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह पक्की करना चाहेंगे. वहीं, विकेटकीपर की जिम्मेदारी संजू सैमसन निभाते हुए नजर आएंगे. संजू सैमसन (Sanju Samson) ने दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम को अपने दम पर जीत दिलाई है. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. छठे नंबर पर दीपक हु्ड्डा (Deepak Hooda) को मौका मिल सकता है. दीपक हुड्डा कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर प्लेयर हैं. 

  • भारतीय बल्लेबाजी को दिखाना हो दम 

    दूसरे वनडे मैच में स्टार शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के साथ केएल राहुल (KL Rahul) ओपनिंग करने उतरे थे और बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए. वह सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए. ऐसे में तीसरे वनडे मैच में वह बड़ी पारी खेलकर लय हासिल करना चाहेंगे. वहीं, तीसरे नंबर पर शुभमन गिल (Shubman Gill) का उतरना तय लग रहा है. गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दोनों ही वनडे मैचों में कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने पहले वनडे में 82 रन और दूसरे वनडे मैच में 33 रनों की पारी खेली.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link