LSG IPL Retention 2025: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2025 के लिए प्लेयर रिटेंशन की प्रक्रिया 31 अक्टूबर को समाप्त हो जाएगी. डेडलाइन समाप्त होने में एक हफ्ते का समय बाकी है. उससे पहले अलग-अलग टीमों को लेकर खबरें आ रही हैं. लखनऊ सुपर जाएंट्स और केएल राहुल के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. राहुल 2022 से टीम के कप्तान हैं. उन्होंने तीन सीजन में कप्तानी की और 2 बार टीम प्लेऑफ तक पहुंची. पिछले सीजन में टीम सातवें स्थान पर रही थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल का बाहर होना तय?


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केएल राहुल को लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम रिलीज करने वाली है. फ्रेंचाइजी रिटेंशन, ऑक्शन में राइट-टू-मैच और नए प्लेयर को लेकर खास प्लान बना रही है. पिछले आईपीएल में राहुल के प्रदर्शन, भारत की टी20 टीम से उनके बाहर होने और मौजूदा फॉर्म को देखते हुए लखनऊ सुपर जाएंट्स मैनेजमेंट ने उन्हें बाहर करने का फैसला कर लिया है. हालांकि, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है.


जहीर और लैंगर ने काटा पत्ता?


लखनऊ सुपर जाएंट्स के मेंटर जहीर खान और कोच जस्टिन लैंगर ने पिछले सीजन में फ्रेंचाइजी के नुकसान में राहुल की भूमिका का विश्लेषण किया था. स्टैट्स देखने के बाद यह पता चला कि टीम के हारने की संभावना राहुल द्वारा मिडिल ओवरों में खेले गए गेंदों की संख्या के साथ बढ़ गई थी. राहुल के स्ट्राइक रेट को लेकर पिछले सीजन में काफी चर्चा हुई थी. इसके लिए वह आलोचकों के निशाने पर थे.


ये भी पढ़ें: IND vs NZ: पुणे में अश्विन बरपाएंगे कहर...इतिहास रचने के करीब, टूट जाएगा दिग्गज बॉलर का महारिकॉर्ड


जहीर और लैंगर ने कैसे किया फैसला?


आईपीएल सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ''मेंटर जहीर खान, कोच जस्टिन लैंगर और टीम मैनेजमेंट ने उनके आंकड़ों का विश्लेषण किया है और यह पता चला है कि टीम लगभग सभी मैच हार गई है जहां केएल ने लंबे समय तक बल्लेबाजी की और रन बनाए. इससे पता चलता है कि उनका स्ट्राइक रेट खेल के गति से मेल नहीं खाता है. इम्पैक्ट प्लेयर नियम के आने के बाद से स्कोर अधिक हो रहे हैं. आप किसी को शीर्ष पर इतना समय लेने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं.''


ये भी पढ़ें: IND vs NZ Pune Pitch Report: अब आर या पार...5 साल बाद पुणे में टेस्ट खेलेगा भारत, पिच रिपोर्ट जानकर सहम जाएंगे बैटर


ये खिलाड़ी हो सकते हैं रिटेन


रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि पेसर मयंक यादव को लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम जरूर रिटेन करेगी. वह फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किए जाने वाले शीर्ष 3 खिलाड़ियों में से एक होंगे. रिपोर्ट में आगे कहा गया, ''मयंक एलएसजी का खोज हैं. जब कोई उनके बारे में नहीं जानता था तो फ्रेंचाइजी ने उनमें निवेश किया और उन्होंने दिखाया कि वह किसी मैच पर क्या प्रभाव डाल सकते हैं.'' यह भी बताया गया है कि आयुष बदोनी और मोहसिन खान जैसे अनकैप्ड खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किए जाने की संभावना है.