IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की हालत पतली नजर आ रही है. पुणे की टर्निंग पिच पर भारत की पहली पारी तहस-नहस हो चुकी है. टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच के एक घंटे बाद ही टीम इंडिया की पहली पारी 156 रन पर सिमट गई. पुणे की पिच पर जबरदस्त टर्न देखने को मिल रहा है. पुणे के MCA स्टेडियम में टीम इंडिया खुद अपने ही टर्निंग पिच के जाल में फंसती हुई नजर आई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विराट-गिल जैसे बल्लेबाजों ने किया सरेंडर


पुणे टेस्ट के दूसरे ही दिन MCA स्टेडियम की टर्निंग पिच पर शुभमन गिल (30), विराट कोहली (1), यशस्वी जायसवाल (30), ऋषभ पंत (18), सरफराज खान (11), रविचंद्रन अश्विन (4), रवींद्र जडेजा (38), आकाशदीप (6) और जसप्रीत बुमराह (0) के बीच मानो पवेलियन लौटने की होड़ सी मच गई. 45.3 ओवर में भारत की पहली पारी 156 रन पर ढेर हो गई. टीम इंडिया की तरफ से रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए. पुणे की टर्निंग पिच पर टीम इंडिया का ऐसा बुरा हाल देखकर क्यूरेटर पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. न्यूजीलैंड की तरफ से मिचेल सेंटनर ने सबसे ज्यादा 7 विकेट झटके. ग्लेन फिलिप्स ने 2 विकेट और टिम साउदी ने 1 विकेट झटका.




टीम इंडिया के लिए काल बना न्यूजीलैंड का ये स्पिनर


पुणे टेस्ट के दूसरे दिन टर्निंग पिच पर न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाजों ने जमकर तबाही मचाई. खासतौर पर न्यूजीलैंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर मिचेल सेंटनर ने भारतीय टीम के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया. मिचेल सेंटनर भारत की पहली पारी में 19.3 ओवर में 53 रन देकर 7 विकेट ले चुके हैं. मिचेल सेंटनर ने शुभमन गिल (30), विराट कोहली (1), सरफराज खान (11), रविचंद्रन अश्विन (4) रवींद्र जडेजा (38), आकाशदीप (6) और जसप्रीत बुमराह (0) को पवेलियन लौटाया. मिचेल सेंटनर की कातिलाना गेंदबाजी के सामने ये सभी बल्लेबाज नतमस्तक नजर आए हैं.


भारतीय टीम दूसरे टेस्ट में 156 रन पर आउट


भारत के सितारा बल्लेबाज स्पिनर मिचेल सेंटनेर से मिली चुनौती का सामना नहीं कर सके जिनके सात विकेट की मदद से न्यूजीलैंड ने मेजबान टीम को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी में 45.3 ओवर में 156 रन पर आउट करके 103 रन की बढ़त ले ली. बाएं हाथ के स्पिनर सेंटनेर ने 19.3 ओवर में 53 रन देकर सात विकेट लिए जबकि ऑफ स्पिनर ग्लेन फिलिप्स को दो विकेट मिले. शुभमन गिल (30) और यशस्वी जायसवाल (30) ने दूसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़े, लेकिन इसके बाद 6 विकेट 53 रन के भीतर गिर गए. लंच के समय स्कोर सात विकेट पर 107 रन था. लंच के बाद सेंटनेर ने रविंद्र जडेजा, आकाशदीप और जसप्रीत बुमराह को आउट किया.