Mohammed Shami: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया ने अजेय रहते हुए लगातार सातवीं जीत दर्ज कर ली. इस जीत के साथ ही वर्ल्ड कप 2023 के टॉप-4 में पहुंचने वाली भारत पहली टीम बन गई है. मोहम्मद शमी के तो क्या ही कहने. तीन मैच और 14 विकेट. श्रीलंका के खिलाफ मैच में शमी ने अपनी आग उगलती गेंदों से 5 बल्लेबाजों को चलता किया. उनकी बदौलत ही टीम इंडिया ने श्रीलंका को 55 रनों पर ढेर कर 302 रनों से मैच जीत लिया. यह जीत पाकिस्तानी पचा नहीं पा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत ने बड़ी जीत से सेमीफाइनल में मारी एंट्री


टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 357 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. विराट कोहली, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन अर्धशतक जड़े. तीनों ही बल्लेबाज शतक बनाने से महज कुछ रन पहले ही आउट हो गए. शुभमन ने सबसे ज्यादा 92 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के ठोके, जबकि कोहली ने 11 चौकों के साथ 88 रनों की पारी खेली. वहीं, अय्यर ने 3 चौके और 6 छक्कों से 82 रन बनाए. इसके जवाब में श्रीलंका सिर्फ 55 रनों पर ढेर हो गया. शमी की घातक गेंदों ने श्रीलंका के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा, जबकि सिराज ने 3 विकेट झटके. वहीं, बुमराह और जडेजा को 1-1 विकेट मिला.


पाकिस्तानियों को हजम नहीं हो रही ये जीत


भारत की यह जीत पाकिस्तानी पचा नहीं पा रहे हैं. पड़ोसी मुल्क इस जीत को मजहबी एंगल दे रहा है. जनता पीएम नरेंद्र मोदी और धर्म को बीच में लेकर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर सैफ नामक एक शख्स ने वीडियो पोस्ट किया, जिसके कैप्शन में लिखा, 'मोहम्मद शमी पांच विकेट लेने के बाद सजदा के लिए गए. लेकिन उन्हें याद आया कि वह भारत के लिए खेल रहे हैं और इसलामोफोबिक फैन बेस होने के चलते उन्होंने यह प्लान बदल लिया. यह मोदी के नेतृत्व को दर्शाता है.' बता दें कि वीडियो में देखा जा सकता है कि शमी ने ऐसा कुछ भी नहीं किया है जिससे लगे की वह सजदा के लिए गए हैं.



पाकिस्तान के मंत्री ने किया रीट्वीट


पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने इस यूजर के ट्वीट को रीट्वीट किया है. उन्होंने रीट्वीट करते हुए लिखा, 'प्राउड मोमेंट #Shami' यूजर ने जो ट्वीट किया है, उसका साफ-साफ मतलब यही निकलता है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सभी धर्मों के लोगों को खुलकर रहने की आजादी नहीं है. इस ट्वीट पर और भी लोग भारत को टारगेट कर रहे हैं.



टूर्नामेंट में दूसरी बार 5 विकट


मोहम्मद शमी देर आए पर दुरुस्त आए. वर्ल्ड कप 2023 में शमी का यह सिर्फ तीसरा ही मैच है और उन्होंने क्या खूब गेंदबाजी की है. पहले न्यूजलैंड के खिलाफ 5 विकेट, इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ 4 विकेट और अब श्रीलंका के मैच में 5 विकेट. शमी की अगर ये फॉर्म सेमीफाइनल और फाइनल में भी दिखी तो ट्रॉफी जीतने से कोई नहीं रोक पाएगा.