IND vs SL 1st ODI : भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच 2 अगस्त को खेला जाएगा. इस मुकाबले के साथ रोहित शर्मा और विराट कोहली भी वापसी कर रहे हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद से रेस्ट पर थे. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय  टीम यह वनडे सीरीज खेलेगी. इससे पहले सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारत ने श्रीलंका को टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया था. रोहित शर्मा पहले वनडे मैच में पूर्व दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ और एमएस धोनी की सबसे ज्यादा वनडे रनों के मामले में पीछे छोड़ सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मामले में आगे निकल सकते हैं रोहित


दरअसल, रोहित शर्मा दुनिया में सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाजों में राहुल द्रविड़ और एमएस धोनी से आगे निकल सकते हैं. रोहित शर्मा के नाम अभी वनडे में 10709 रन दर्ज हैं. श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में अगर वह 65 रन बनाने में कामयाब रहे तो इस मामले में एमएस धोनी को पीछे छोड़ देंगे. धोनी के नाम वनडे में 10773 रन हैं. हालांकि, द्रविड़ को इस मामले में पीछे छोड़ने के लिए हिटमैन को बड़ा शतक लगाना पड़ेगा. रोहित को 181 रन की विशाल पारी खेलनी होगी. द्रविड़ के वनडे करियर में 10889 रन हैं.


इस महारिकॉर्ड पर कर सकते हैं कब्जा


रोहित शर्मा अगर श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में तीन छक्के लगाने में कामयाब रहे तो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले कप्तान बन जाएंगे. बतौर कप्तान रोहित ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 231 लगाए हैं. अभी इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन के नाम है. मॉर्गेन ने बतौर कप्तान कुल 233 छक्के लगाए थे.


श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाएगा भारत!


श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे मैच अगर भारत जीतता है तो टीम इंडिया की इस टीम के खिलाफ यह ODI में 100वीं जीत होगी. श्रीलंका के खिलाफ अब तक खेले गए 168 वनडे मैचों में भारत ने 99 जीत दर्ज की हैं. क्रिकेट इतिहास में एक ही टीम के खिलाफ 100 वनडे जीत दर्ज करने वाली भारत पहली टीम बन जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया भी न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में 100 जीत के बड़े रिकॉर्ड के करीब पहुंच रहा है, जिसने अब तक 142 मैचों में 96 जीत दर्ज की हैं. पाकिस्तान, श्रीलंका के खिलाफ खेले गए 157 वनडे मैचों में 93 जीत के साथ लिस्ट में तीसरे स्थान पर है.