India vs Sri Lanka T20 Series: श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन टी20 मैचों और तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. ऋषभ पंत और भुवनेश्वर कुमार जैसे दिग्गज प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. वहीं, टीम इंडिया में पहली बार 29 साल के एक युवा प्लेयर को जगह मिली है. ये खिलाड़ी कातिलाना गेंदबाजी में माहिर है. अभी आईपीएल 2023 ऑक्शन में इस प्लेयर को करोड़ों रुपये मिले हैं. एक हफ्ते में ही इस खिलाड़ी की जिंदगी बदल गई है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस प्लेयर को पहली बार मिली जगह 


सेलेक्टर्स ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए पहली बार टीम इंडिया में मुकेश कुमार को मौका दिया है. पिछले कुछ समय से मुकेश कुमार घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वह बेहतरीन गेंदबाजी के लिए फेमस रहे हैं. सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम इंडिया में शामिल करके अच्छे प्रदर्शन का ईनाम दिया है. 


IPL Auction में हुए मालामाल 


बिहार के साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले मुकेश कुमार जीवन पिछले एक हफ्ते में बदल गया है. उनका जमन् बिहार के गोपालगंज में हुआ था. अभी एक हफ्ते पहले ही आईपीएल 2023 ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने उनके ऊपर बड़ी बोली लगाकर उन्हें 5.50 करोड़ रुपये में खरीदा. जबकि उनका बेस प्राइज सिर्फ 20 लाख रुपये था, लेकिन वह अपने बेस प्राइस से करीब 28 गुना ज्यादा कीमत में बिके. 


घरेलू क्रिकेट में दिखाया दम 


मुकेश कुमार बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने इस साल रणजी ट्रॉफी में 20 से ज्यादा विकेट चटकाए. हाल ही में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेली गई सीरीज में वह सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज रहे. वह टीम इंडिया में नटे गेंदबाज के तौर पर भी शामिल रहे हैं. 


मुकेश कुमार ने 33 फर्स्ट क्लास मैचों में 123 विकेट झटके हैं. उन्होंने 24 लिस्ट ए मैचों में 26 विकेट लिए हैं. टी20 क्रिकेट में मुकेश के नाम 23 मैचों में 25 विकेट हैं.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं