India vs Pakistan: पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की. जिसके बाद टीम के जश्न की गूंज पूरे न्यूयॉर्क में थी. लेकिन यह जश्न ज्यादा नहीं टिक सका, महामुकाबले के बाद ऐसी घटना घटी कि भारतीय क्रिकेट जगत शोक में डूबा हुआ है . मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले का निधन हो गया है. अमोल काले इस पद को पिछले साल से संभाल रहे थे. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के बीच इस आकस्मिक घटना ने सभी को हैरान कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत बनाम पाकिस्तान मैच का उठाया लुत्फ


9 जून को भारत बनाम पाकिस्तान के बीच मुकाबला न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस महामुकाबले का लुत्फ उठाने के लिए कई दिग्गजों का जमावड़ा देखने को मिला. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमोल काले भी इस हाई वोल्टेज मैच का लुत्फ उठाने पहुंचे थे. मैच के बाद उनकी तबियत बिगड़ी और हर्ट अटैक से निधन हो गया. इस खबर के बाद भारतीय क्रिकेट में अफरा-तफरी मची हुई है. 


संदीप पाटिल के बाद संभाला था पद


1983 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम के प्लेयर संदीप पाटिक को हराकर अमोल काले ने अध्यक्ष का पद संभाला था. अमोल काले पिछले साल ही मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के अध्यक्ष बने थे. अमोल काले बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष आशीष शेलार और देवेंद्र फडणवीस के करीबी हैं. काले के नेतृत्व में, मुंबई की प्रसिद्ध क्रिकेट टीम ने हाल ही में 2023-24 सत्र में रणजी ट्रॉफी जीतकर अपना पुराना गौरव भी हासिल किया.


भारत ने पाकिस्तान को दी मात


न्यूयॉर्क में चारो तरफ 9 जून को टीम इंडिया की जीत की गूंज थी. भारत और पाकिस्तान के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. लेकिन अंत में टीम इंडिया की घातक गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की टीम नेस्तानाबूद दिखी. भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से मात देकर सुपर-8 के लिए अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.