Mumbai Indians IPL Mega Auction: आईपीएल 2025 के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. नवंबर के आखिरी हफ्ते में मेगा ऑक्शन का आयोजन होना है. बीसीसीआई ने इसके लिए रिटेंशन नियम भी जारी कर दिए हैं. फ्रेंचाइजियों को 31 अक्टूबर तक रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम सौंपने हैं. इससे पहले टीमों ने खुद को मजबूत करना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में 5 बार की विजेता टीम मुंबई इंडियंस ने एक बड़ा फैसला किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिग्गज को मुंबई ने टीम से जोड़ा


मुंबई इंडियंस ने भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच पराग म्हाम्ब्रे को अपने साथ जोड़ लिया है. हालांकि, आधिकारिक पुष्टि अभी बाकी है. पांच बार के आईपीएल चैंपियन के पास पहले से ही श्रीलंका के महान पेसर लसिथ मलिंगा और 80 के दशक के भारतीय तेज गेंदबाज टीए सेकर जैसे दिग्गज हैं. अब फ्रेंचाइजी को पराग म्हाम्ब्रे के अनुभव का लाभ मिलेगा. 2008 में आईपीएल के उद्घाटन के बाद से मुंबई इंडियंस के साथ वह 2015 तक जुड़े रहे थे. अब पारस म्हाम्ब्रे की वापसी टीम के लिए महत्वपूर्ण है.


ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड पर कहर बनकर टूटेगा यह खूंखार बॉलर, निशाने पर टेस्ट क्रिकेट का महारिकॉर्ड


टीम इंडिया की सफलता में पारस का योगदान


पारस के रहते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप में फाइनल तक जगह बनाई थी. उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत हासिल की. पराग म्हाम्ब्रे ने मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों को निखारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. मुंबई फ्रेंचाइजी में उनकी वापसी आगामी आईपीएल 2025 में फ्रेंचाइजी की गेंदबाजी को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी.


ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड की कुटाई करेंगे विराट कोहली! निशाने पर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, सौरव गांगुली भी छूट जाएंगे पीछे


आईपीएल में द्रविड़ और विक्रम भी दिखेंगे


पारस के अलावा टी20 वर्ल्ड कप में अहम योगदान निभाने वाले हेड कोच राहुल द्रविड़ और बैटिंग कोच विक्रम राठौर भी आईपीएल में दिखेंगे. द्रविड़ को राजस्थान रॉयल्स ने अपना कोच बनाया है. वहीं, विक्रम उनके साथ सहायक कोच के रूप में जुड़े हैं. द्रविड़ इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान और मेंटर रह चुके हैं.