Mumbai Indians IPL 2025 Auction: आईपीएल 2025 के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. नवंबर के आखिरी हफ्ते में मेगा-ऑक्शन का आयोजन होना है. इसके लिए बीसीसीआई ने रिटेंशन नियम जारी कर दिए हैं और जल्दी ही ऑक्शन के लिए जगह का ऐलान हो जाएगा. फिलहाल माना जा रहा है कि सऊदी अरब के किसी शहर या सिंगापुर में ऑक्शन का आयोजन हो सकता है. इसी बीच, मुंबई इंडियंस के कैंप से बड़ी खबर सामने आई है. उसने अपने हेड कोच मार्क बाउचर को बर्खास्त कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयवर्धने की कोचिंग में जीते 3 खिताब


मुंबई इंडियंस ने मार्क बाउचर की जगह श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी महेला जयवर्धने को कोच बनाया है. जयवर्धने इससे पहले टीम को कोचिंग दे चुके हैं. वह 2017 से 2022 तक टीम के कोच थे. इस दौरान मुंबई ने 3 खिताब जीते. जयवर्धने और रोहित शर्मा के संबंध काफी अच्छे हैं. रोहित की कप्तानी में ही टीम 5 बार आईपीएल ट्रॉफी उठाने में कामयाब हुई. पिछले सीजन में उनके स्थान पर हार्दिक पांड्या को कप्तान बना दिया गया.


ये भी पढ़ें: सऊदी अरब नहीं...इस खूबसूरत शहर में होगा IPL का ऑक्शन! BCCI की प्लानिंग का हुआ खुलासा


बाउचर ने किया था हार्दिक का बचाव


हार्दिक मुंबई छोड़कर गुजरात टाइटंस से जुड़े थे. वह उन्होंने टीम को अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाया और फिर फाइनल तक भी पहुंचाया. हार्दिक जब मुंबई आए तो उनकी काफी ट्रोलिंग हुई. इस दौरान हेड कोच मार्क बाउचर ने उनका बचाव किया था. बाउचर और हार्दिक के बीच तालमेल अच्छा था. अब देखना है कि जयवर्धने के साथ मुंबई के कप्तान की तालमेल कैसी होती है.


 



 


ये भी पढ़ें: बाबर, शाहीन, नसीम...पीसीबी ने किसी को नहीं बख्शा, एक झटके में कर दिया टीम से बाहर


जयवर्धने ने क्या कहा?


जयवर्धने ने कहा, ''एमआई परिवार के भीतर मेरा सफर हमेशा विकास का रहा है. 2017 में मेरा ध्यान एक प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के समूह को लाने पर था. उन्होंने अब तक का अच्छा क्रिकेट खेला और हमने बहुत अच्छा किया. अब वापसी करने पर नजर है. यह एक रोमांचक चुनौती है जिसके लिए मैं तत्पर हूं.''


 



 


ये भी पढ़ें: ​मुंबई इंडियंस की टीम में अचानक हुई इस दिग्गज की एंट्री, भारत को जिता चुका है टी20 वर्ल्ड कप


मुंबई इंडियंस के मालिक खुश


मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने कहा, ''मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच के रूप में महेला का वापस आना हमारे लिए रोमांचक है. हमारे वैश्विक टीमों ने अपने इकोसिस्टम के भीतर अपनी जमीन तलाश ली है. उन्हें एमआई में वापस लाने का अवसर पैदा हुआ. उनके नेतृत्व और खेल के लिए जुनून ने हमेशा एमआई को फायदा पहुंचाया है. मैं मार्क बाउचर को पिछले दो सीजन में उनके योगदान के लिए धन्यवाद भी देना चाहता हूं. उनका समर्पण उनके समय के दौरान महत्वपूर्ण था और अब वह एमआई परिवार के अभिन्न सदस्य बन गए हैं.''